2023 वर्ल्ड कप के बाद ये 5 खिलाड़ी ले सकते हैं सन्यास, इन भारतीय खिलाड़ियों का सन्यास तय

2023 वर्ल्ड कप

अगले साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप होना है जिसका आयोजन भारत में होगा तथा भारतीय टीम इस विश्व कप को जीतने की प्रबल दावेदार बताई जा रही है।
आज हम आपको उन पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद एक दिवसीय फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

1. मिचेल स्टार्क

2023 वर्ल्ड कप

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में छठे नंबर पर हैं। एक दौर ऐसा था जब मिचेल स्टार्क के सामने बल्लेबाजी करने में अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों का दिमाग घूम जाता था।हालांकि पिछले कुछ समय से मिचेल स्टार्क का प्रदर्शन में गिरावट आई है। और यही वजह है कि 2023 विश्वकप के बाद वह वनडे से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

2. रविंद्र जाडेजा 

2023 वर्ल्ड कप

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जाडेजा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक में से एक है। लेकिन पिछले कुछ समय से इस खिलाड़ी के साथ चोटों का रिश्ता बहुत ही गहरा हो गया है। जब भी भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा का चयन होता है तो वह चोट के शिकार हो जाते हैं। और पूरी सीरीज से बाहर हो जाते हैं ऐसे में या कयास लगाए जा रहे हैं कि 2023 विश्व कप के बाद रविंद्र जाडेजा संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

3. एनरिक नॉर्खिया

2023 world cup

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट टीम का एक प्रमुख हिस्सा रहे एनरिक नॉर्खिया ने दक्षिण अफ्रीका को कई मैच जिताए हैं। यह तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इनका टीम में चयन किया जाता है। लेकिन यह खिलाड़ी भी चोटों से जूझता रहा है 2023 वनडे विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम का प्रमुख हथियार हो सकते हैं।और यह भी हो सकता है कि 2023 विश्वकप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दें।

4. हार्दिक पांड्या

2023 वर्ल्ड कप

भारतीय टीम पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस समय अपने बेहतरीन प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों का खूब मनोरंजन कर रहे हैं। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का कहना है कि हार्दिक पांड्या अगले साल वर्ल्ड कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। उनका मानना है कि तीनों फॉर्मेट एक साथ नहीं खेला जा सकता ,इसलिए हार्दिक पांड्या टेस्ट और टी-20 को वरीयता देकर वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं।

5. ट्रेंट बोल्ट

2023 world cup

ट्रेंट बौल्ट न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में बाएं हाथ के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं।ट्रेंट बोल्ट के दम पर न्यूजीलैंड की टीम ने साल 2019 में वर्ल्ड कप के फाइनल का टिकट कटाया था। ट्रेंट बौल्ट भी अक्सर चोट के शिकार हो जाते हैं। और वह टेस्ट और टी-20 खेलने के लिए एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। सूत्रों की माने तो 2023 विश्व कप के बाद ट्रेंट बौल्ट वनडे से संन्यास ले सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top