अर्जुन तेंदुलकर की टीम के आगे रियान पराग के 95 रन हो गए बर्बाद, साउथ जोन ने 9वीं बार देवधर ट्रॉफी पर किया कब्जा

इस समय भारत में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जहां पर सभी युवा खिलाड़ी एक से बढ़कर एक शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला पिछले दिनों साउथ जोन तथा ईस्ट जोन के बीच खेला गया है जहां पर साउथ जोन ने ईस्ट जोन को 45 रनों से हराकर लगातार नौवीं बार देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट अपने नाम किया।

साउथ जोन ने लगातार नौवीं बार जीता फाइनल मुकाबला

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल के कप्तानी वाली साउथ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहन के शानदार 107 रन, कप्तान मयंक अग्रवाल के शानदार 63 विकेटकीपर बल्लेबाज नारायण जगदीशन के शानदार 53 रनों के पारी की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट के नुक़सान पर 328 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

वही साउथ जोन द्वारा मिले 329 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौरभ तिवारी की कप्तानी वाली ईस्ट जोन कि टीम केवल 283 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। साउथ जोन में सौरभ तिवारी के कप्तानी वाली ईस्ट जोन को 45 रनों से हराकर लगातार नौवीं बार देवधर ट्रॉफी को अपने नाम दिया।

रियान पराग तथा कुशाग्र की शानदार जूझारू पारी

वहीं देवधर ट्रॉफी के इस फाइनल मुकाबले में भले ही ईस्ट जोन हार गई हो लेकिन इस मुकाबले में मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने वाले व के स्टार बल्लेबाज रियान पराग ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना कर लिया रियान पराग ने इस मुकाबले में 95 रनों की शानदार व जूझारू पारी खेली अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

वही इस मुकाबले में रियान पराग के अलावा ईस्ट जोन के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र ने भी अपनी तेज तर्रार व शानदार 68 रनों की पारी से सभी को काफी ज्यादा प्रसन्न किया। वही इन दोनों मध्य क्रम के स्टार बल्लेबाजों की बदौलत ईस्ट जोन की टीम जीत के काफी करीब आ गई हालांकि इनके आउट होने के बाद ईस्ट जोन की टीम 283 रनों पर आल आउट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top