विराट ने कप्तानी छोड़ी या निकाला गया, इस प्रश्न पर BCCI का बड़ा बयान कहा- हमने खुद…..

विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद बीसीसीआई ने विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बना दिया। ये 4 साल तक भारतीय टीम की कप्तानी की और भारतीय टीम को जीतने का जज्बा सिखाया लेकिन अब विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान नहीं है। वह सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर टीम में खेलते हुए दिखाई देते हैं। जब से इन्होने टीम की कप्तानी छोड़ी है तब से लेकर अब तक तमाम अटकलें लगाई जा चुकी है कि इन्होने स्वयं कप्तानी छोड़ी है या कप्तानी छोड़ने के लिए उन पर दबाव बनाया गया था।

आखिर क्यों विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी

अब इस पूरे मामले पर बीसीसीआई के एक उच्च अधिकारी ने अपनी बात सामने रखी है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया कि इनके पास विशेष क्षमता है। वह भारतीय टीम के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की बातें सोशल मीडिया पर हो रही है कि बीसीसीआई ने विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने पर मजबूर किया लेकिन यह बात पूर्णता: असत्य है। कप्तानी छोड़ने का फैसला खुद विराट कोहली का था उन पर किसी तरह का दबाव नहीं बनाया गया।

एक इंटरव्यू के दौरान बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया कि कप्तानी छोड़ने का फैसला खुद इन्ही का था। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और जहां तक बात चयन की है तो इसे चयनकर्ताओं पर छोड़ देना चाहिए। अरुण धूमल ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि विराट जल्द से जल्द फॉर्म में वापसी करें। तथा अपने चिर परिचित अंदाज में विरोधियों को जवाब दें। हमने निकाल दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top