झेल नहीं पाए भारत की हार का सदमा, एकाएक तीन खिलाड़ियों ने लिया सन्यास, अब नहीं दिखेंगे मैदान पर

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 घर दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर यानी कि आज इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट के बारे अंतराल से हराया। फाइनल में जाने के लिए भारतीय टीम को सेमीफाइनल मैच किसी भी हाल में जीतना था परंतु खराब गेंदबाजी की वजह से भारतीय टीम को इस मैच में पूरी तरह से हार प्राप्त हुई। t20 वर्ल्ड कप में मिले इस हार के बाद कई भारतीय खिलाड़ियों का सफर भारतीय टीम से लगभग समाप्त हो सकता है। मुख्य रूप से इन 3 प्लेयर का सफर भारतीय टीम से समाप्त हो सकता है, आइए जानते हैं इन 3 खिलाड़ियों के बारे में।

1. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल तक ले गए। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को सेमीफाइनल में हार की जिम्मेदारी लेते हुए t20 क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं, रोहित शर्मा का एक बल्लेबाज के तौर पर इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है रोहित शर्मा ने छह मैचों में 109.87 के स्ट्राइक रेट तथा 20.80 के औसत के साथ केवल 129 रन बनाया है। भारतीय टीम का t20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर हो जाने का एक बहुत बड़ा कारण रोहित शर्मा के खराब प्रदर्शन भी था।

2. रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने t20 वर्ल्ड कप के पांच मैचों की 6 पारियों में केवल 6 विकेट ही अपने नाम कर पाए हैं, हालांकि इस दौरान रविचंद्रन अश्विन का इकोनामी 7.5 से अधिक का रहा है, इसके अलावा अश्विन ने बल्लेबाजी में भी कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाया है उन्होंने चार मैचों में केवल 21 रन ही बना पाए हैं। भारतीय टीम का सेमीफाइनल से बाहर हो जाने का एक बहुत बड़ा कारण रविचंद्रन अश्विन की खराब प्रदर्शन भी था। इस वजह से रविचंद्रन अश्विन का करियर भी यहां से खत्म हो सकता है।

3. दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल के पिछले सीजन में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था परंतु t20 वर्ल्ड कप में वह बल्ले के साथ पूरी तरह से खामोश रहे हैं दिनेश कार्तिक ने t20 वर्ल्ड कप के तीन मैचों में बल्लेबाजी करते हुए केवल 14 रन ही बना पाए हैं, वही विकेटकीपिंग की बात करें तो दिनेश कार्तिक में विकेट के पीछे 5 कैच लपके हैं। वहीं दिनेश कार्तिक के खराब प्रदर्शन को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि दिनेश कार्तिक का करियर अब समाप्त हो जाएगा।

क्या सही में इन खिलाडियों को सन्यास लेना चाहिए या नहीं अपनी रॉय कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top