ब्रेकिंग न्यूज़: TV पर नहीं आएगा एशिया कप और वनडे विश्व कप का एक भी मुकाबला, यहाँ पर देख पाएंगे बिलकुल फ्री

एशिया कप

साल 2023 भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि इस सीजन भारतीय टीम को कई हम मुकाबला खेलने हैं। जिनमें एशिया कप तथा आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के नाम शामिल है।

साल 2023 भारतीय टीम के लिए होने वाला है काफी महत्वपूर्ण

जिसके लिए भारतीय टीम अभी से ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, भारतीय टीम को आईसीसी का कोई भी खिताब जीते लगभग 10 साल हो गए हैं। भारतीय टीम ने अपना आईसीसी का किताब साल 2013 में कैप्टन कोहली यानी कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था।

वहीं हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिले इस शर्मनाक हार को भूलने के लिए भारतीय टीम हर हाल में इस सीजन होने वाले एशिया कप और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को अपने नाम करना चाहेगी।

सभी क्रिकेट फैंसों को लगा बड़ा झटका

वहीं इन दिनों इस सीजन भारत में खेले जाने वाले एशिया कप को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है जिसमें यह कहा गया है कि इस बार होना वाला एशिया कप टेलीविजन पर प्रसारित नहीं किया जाएगा। जिसके बाद सभी किक्रेट फैंसों को बहुत बड़ा झटका लगा है।

वहीं इस घोषणा के बाद हॉटस्टार ने इस पर अपना बयान दिया जिसमें इस सीजन होने वाले एशिया कप और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को हॉटस्टार पर मुफ्त में कवरेज करने को कहा।

इस चैनल पर आयोजित होगा एशिया कप

वहीं हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि, भारत कि मेजबानी में भारत में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट कि मेजबानी शुरुआत में काफी तीन करने वाले थे हालांकि उनके सुरक्षा को देखते हुए बीसीसीआई ने भारतीय टीम को पाकिस्तान में भेजने से मना कर दिया। जिसके बाद एशियाई क्रिकेट परिषद ने इसे किसी अन्य देश में आयोजित करने को या फिर रद्द करने को कहा।

इस महीने खेला जाएगा एशिया कप

हालांकि इसके बाद भारत ने इसे अपनी मेजबानी में भारत में आयोजित करने का फैसला किया। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीम भाग लेंगी। इसमें भारत सहित आठ टीमें पहले से ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। जबकि शेष दो स्थान क्वालीफायर के माध्यम से तय किए जाएंगे, जो जिम्बाब्वे में होने वाले हैं। वहीं यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top