ICC ने चुन लिया दुनिया के सबसे काबिल खिलाड़ी, इंडियन टीम के 23 साल की इस प्लेयर को मिला “प्लेयर ऑफ द मंथ” का अवॉर्ड

ICC ने 13 फरवरी सोमवार के दिन पिछले माह यानी जनवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड की घोषणा की है। आपको जानकर काफी खुशी होगी कि यह अवॉर्ड किसी और को नहीं बल्की भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को दिया गया है। शुभमन गिल ने पिछले महीने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से लिमिटेड ओवर के फॉर्मेट पर काफी ज्यादा धमाकेदार परफॉर्मेंस दिखाया है। इसके अलावा हम आपको बता दें की इस अवॉर्ड को पाने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के डेवोन कॉनवे का नाम भी लिस्ट में चुना गया था। भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ये अवॉर्ड पाने वाले शुभमन गिल 7वें खिलाड़ी बने हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ गिल ने ठोका था दोहरा शतक

आपको याद होगा कि अभी हाल ही में हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंडियन टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए शुभमन गिल ने काफी ज्यादा खतरनाक परफॉर्मेंस दिखाया था। यहां तक की न्यूजीलैंड खिलाफ हुए पहला वनडे मैच में सुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ते हुए 208 रनो की अविश्वसनीय पारी खेली थी। अपनी इस पारी में गिल ने 19 चौके और 9 गगनचुम्बी छक्के लगाये थे। अपनी इस पारी के बाद शुभमन गिल इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवे बल्लेबाज साबित हुए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ किस सीरीज में शुभमन गिल ने 360 रन बना दिया। हम आपको बता दें की तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अनहोन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम की बाराबरी की थी। साथ ही भारतीय टीम की तरफ से तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी ठोका था शतक

इंडियन टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए शुभमन गिल ने केवल वनडे इंटरनैशनल मैच में ही नहीं तबी मचाई थी बल्की टी20 क्रिकेट के फॉर्मेट में भी तहलका मचाया था। गिल ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अपना पहला डेब्यू दिया था। जहां पर वे ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए थे।

फिर उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैच में भी वे फ्लॉप साबित हुए, लेकिन तीसरा और आखिरी मैच में उन 126 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर आलोचना करने वालों के मुंह पर जोरदार तमाचा मारा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top