IPL प्रशंसकों के लिए आई खुशखबरी, बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट, इस दिन खेला जाएगा MI vs CSK का रोमांचक मैच

IPL

वर्ल्ड की सबसे टॉप लीग कहे जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग यानि की IPL ने भारत की साथ-साथ ऑल ओवर वर्ल्ड के काई प्लेयर्स को करोड़पति बनाया है तथा उनके करियर को निखारा है। प्रसिद्ध लीग का अगला सीजन यानि की आईपीएल 2023 इसी साल अप्रैल महिने से शुरू होने की उम्मीद जतायी जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि कि BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने इस विषय को लेकर एक बहुत बड़ा अपडेट दिया है, जिसे सुनने के बाद सभी क्रिकेट फैन्स खुशी से झूम रहे हैं।

अपने इस बयान में बीसीसीआई अधिकारी ने आईपीएल 2023 के फाइनल मैच की तारीख के बारे में एक बड़ा अपडेट दिया है जिसे हम आप सभी को इस लेख के माध्यम से साझा करने वाले हैं।

काफी छोटा रहने वाला है आईपीएल 2023 का सीजन

आईपीएल 2023 के सभी मैनेजमेंट को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अपना पूरा ध्यान दे रही है। मीडिया रिपोर्ट द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि आईपीएल 2023 के सीजन की शुरुआत 1 अप्रैल से की जा सकती है। इसके अलावा हम आपको यह खास तौर पर बता दे की इस सीजन का आखिरी मैच 28 मई रविवार को खेला जा सकता है। आईपीएल का यह सीजन काफी छोटा रहाणे वाला है जिसका सबसे बड़ा कारण है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच।

8 जून 2023 को ऑस्ट्रेलिया के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाने वाला है। जिस करण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2023 के सीजन को थोड़ा छोटा कर दिया है। इस बात की जानकारी देते हुए बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि “शुरुआत में विचार 74 दिन के विंडो में खेलने का था लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए हमें 58 दिनों का करना पड़ेगा। इसके अलावा इस बात की पूरी जानकरी फरवरी के पहले हफ्ते में दी जाएगी।”

बीसीसीआई ने दिया आईपीएल 2023 के सीजन पर बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि की BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने ब्यान में यह कहा है कि, “आईपीएल 2023 के सीज़न के प्रबंधन को लेकर हम अब अंतिम चरण पर आ चुके हैं। अगले माहीने के स्टार्टिंग में यह जारी कर दिया जाएगा।महिला आईपीएल की सभी टीम फाइनल के खत्म हो जाने के बाद आईपीएल की आम सभा बैठक में हिस्सा लेंगी। उसके बाद हम अपनी लिस्ट को अंतिम रूप देंगे। इसके अलावा हम आपको बता दें की आईपीएल 2023 के सीजन को मई के लास्ट सप्ताह तक खत्म करने का विचार बनाया जा रहा है। जिसका मुख्य कारण है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जोकी 8 जून से खेला जाएगा। आईपीएल 2023 के सीजन को 1 अप्रैल से शुरू करने के बारे में सोचा जा रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top