विश्वकप 2023 से पहले इस धाकड़ टीम के प्रशंसकों के लिए आयी बुरी खबर, खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मार बाहर हुए वर्ल्ड कप से

विश्वकप 2023

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 का आयोजन इस साल अक्टूबर महीने में भारत में किया जाएगा। क्योंकि इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारतीय टीम कर रही है। इस टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमें जोरों शोरों से अपनी तैयारियां कर रही हैं।

वहीं इस टूर्नामेंट में कई टीमें सीधे टॉप पर क्वालीफाई कर जाएंगे, तो वही कुछ टीमें को टॉप में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करना पड़ रहा है। इन सब में एक टीम दक्षिण अफ्रीका भी है जो कि अपने अजीबोगरीब फैसले की वजह से उसे इस टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

दक्षिण अफ्रीका हो सकती है टूर्नामेंट से बाहर

एक समय विश्व में वनडे में सबसे सर्वश्रेष्ठ टीम माने जाने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम को इस साल आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

क्योंकि आईसीसी के नियमानुसार आईसीसी वनडे रैंकिंग के टॉप 8 टीमें ही सीधे वर्ल्ड कप में क्वालीफाई कर सकेंगे, जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम की वनडे में रैंकिंग 9 वीं है। ऐसे में यदि दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट में क्वालीफाई करनी है तो उसे आगे के सभी मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

खुद की वजह से दक्षिण अफ्रीका को करना पड़ रहा है मुश्किलों का सामना

हम आपको बता दें कि, वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका की क्वालीफाई न करने की सबसे बड़ी वजह दक्षिण अफ्रीका की टीम को दिया है क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया था लेकिन धीमी ओवर गति की वजह से रैफरी ने मैच दोषी की वजह से उनके 1 पॉइंट काट लिए।

ऐसे में यदि दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में क्वालीफाई करनी है तो उसे हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को जितना होगा तभी वह क्वालीफाई कर सकेगी।

दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के शेड्यूल को कराई रद्द

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ हुए वनडे श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीका ने जनवरी महीने में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भी वनडे श्रृंखला खेलनी थी, परंतु किसी कारण से दक्षिण अफ्रीका ने उस शेड्यूल को रद्द करवा दिया परंतु अब वह इस श्रृंखला की शेड्यूल की मांग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top