इस तूफानी बल्लेबाज ने आगे युवराज सिंह के छह छक्कों का रिकॉर्ड पड़ा बौना, 1 ओवर में ठोक दिए 55 रन, सब रह गए हैरान

एलेक्स हेल्स

आपने पहले कभी एक ओवर में 36 रन या फिर उससे अधिक 37 रन बनते सुना या देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी एक बार में 55 रन बनते हुए सुना है। अगर नहीं सुना है तो यह जान लीजिए कि ऐसा हुआ है। दरअसल, इन दिनों यूएई में खेले जा रहे यूएई टी-20 टूर्नामेंट में इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 1 ओवर में कुल 55 ठोक दिए। आइए इसके बारे में पूरे विस्तार से जानते हैं।

एलेक्स हेल्स ने बना दिए अजीबोगरीब रिकॉर्ड

दरअसल, पिछले दिनों खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने डेजर्ट वाइपर्स की ओर से खेलते हुए 57 57 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 5 छक्के की मदद से कुल 99 रन ठोक डाले। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 166 से ऊपर का रहा है।

उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में 166 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 33 चौके तथा 15 छक्के लगा चुके हैं। मतलब कि एलेक्स हेल्स ने केवल बाउंड्री से ही 222 रन बना दिए हैं। यूएई में खेले जा रहे इस टी-20 टूर्नामेंट में उन्होंने अपने चार पारियों में क्रम स: 83, 64, 110 और 99 रनों की पारी खेली है।

एलेक्स हेल्स ठोकें एक ओवर में कुल 55 रन

एलेक्स हेल्स ने घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने एक ओवर में कुल 55 रन ठोकर दिए इस दौरान उन्होंने उस ओवर में 8 छक्के तथा 1 चौके लगाए। दरअसल, हम आपको बता दें कि, ओवर कि 3 गेंदे नो बॉल थी। जिसकी वजह से यह अविश्वसनीय रिकॉर्ड बना।

हालांकि आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल मैच में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की ओर एलेक्स हेल्स ने काफी शानदार पारी खेली थी। उन्होंने उस मैच में 47 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों तथा 7 छक्कों की मदद से कुल 86 रन बनाए थे

एलेक्स हेल्स का अंतरराष्ट्रीय करियर

इंग्लैंड टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड के लिए अभी तक 75 t20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 138 की स्ट्राइक रेट से कुल 2074 रन बनाया है। वहीं इसके अलावा वनडे क्रिकेट में इन्होंने 70 मैच खेले हैं जिसमें 37 की औसत से 2419 रन बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top