IPL 2023: खत्म हुआ इंतजार की घड़ियाँ, इस दिन से शुरू होगा क्रिकेट का त्यौहार आईपीएल 2023, नोट कर लीजिए डेट

आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल को लेकर फैंसों के साथ-साथ खिलाड़ी भी काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं। और वह यह जानने की कोशिश करते रहते हैं कि आईपीएल 2023 का आगाज कब से होगा। हम आपको बता दें कि, आईपीएल 2023 को लेकर सभी फ्रेंचाइजी टीमें ने पिछले महीने दिसंबर में आयोजित आईपीएल के मिनी ऑक्शन में अपने अपने हिसाब से अपनी अपनी टीम में खिलाड़ियों को शामिल कर लिया है और अब वह आईपीएल 2023 के मैच शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि आईपीएल 2023 के आयोजित होने में अब बहुत कम ही दिन बचे हुए हैं।

हम आपको बता दें कि, इन दिनों भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। और इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जानी है। वहीं इस श्रृंखला के समाप्त होने के बाद अगले महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी टेस्ट श्रृंखला खेली जानी हैं और इन सब के खत्म होने के बाद ही आईपीएल 2023 की शुरुआत होगी।

इस समय हो सकता है आईपीएल 2023 का मैच

IPL 2023 Retention: CSK, MI submit list, DC, SRH, KKR, PBKS ready with  RELEASED & Retained list: Follow LIVE

दरअसल, अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आयोजित चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाद भारतीय टीम के लिए अगले 2 महीने अप्रैल और मई में खाली शिफ्ट हैं। यानी कि इन दो खाली शिफ्ट में भारतीय टीम को अन्य किसी भी टीम के साथ कोई भी श्रृंखला नहीं खेलनी है। ऐसे में यह आस लगाया जा रहा है कि 1 अप्रैल से संभवत आईपीएल 2023 की शुरुआत किया जा सकता है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2023 के आयोजन के सेड्यूल को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

IPL 2023: Official Released Players Final List for all 10 Teams

आईपीएल 2023 के बाद भारतीय टीम को खेलने हैं कई घरेलू टूर्नामेंट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आईपीएल 2023 की समाप्ति मई महीने में हो जाएगी। और इसके बाद भारतीय टीम को अन्य टीमों के साथ कई घरेलू क्रिकेट श्रृंखला खेलने हैं। ऐसे में बीसीसीआई की यह रणनीति हो सकती है कि वह आईपीएल 2023 को कम दिनों में ही समाप्त कर दे। जिससे कि इसके बाद होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को लेकर भारतीय टीम के खिलाड़ी अपने आप को पूरी तरह से रिलैक्स कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top