भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे को भी BCCI ने दी बड़ी जिम्मेदारी, इस टीम की सौंपी गई कप्तानी, पिता की तरह है महारथ हासिल

राहुल द्रविड़

वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के बेटे अन्वय द्रविड़ अंडर-14 क्रिकेट फॉर्मेट में काफी ज्यादा खतरनाक परफॉर्मेंस दे रहे हैं। अन्वय अपने पिता राहुल द्रविड़ की तरह ही एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज है। हम आपको बता दें की अन्वय के क्रिकेट परफॉर्मेंस की खबरें हमेशा अखबारों की हेडलाइन पर होती है। इसके अलावा अब अन्वय को टीम की कप्तानी की जिम्मेदरी सौपी गई है जिसे पाने के लिए हर खिलाड़ी कड़ी मेहनत करता है लेकिन यह आदेश केवल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को ही मिलता है।

राहुल द्रविड़ के दोनो बेटे है लाजवाब क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल के दो बेटे हैं जैसे बड़े बेटे का नाम सुमित और छोटे बेटे का नाम अन्वय द्रविड़ है। छोटे बेटों के साथ राहुल द्रविड़ का बड़ा बेटा भी एक शानदार क्रिकेटर है। समित ने साल 2019 20 अंडर 14 लेवल के एक ही सीजन में 2 दोहरे शतक लगाकर काफी ज्यादा सुरखियां बटोरी थी।समित ने अपने क्रिकेट करियर के पहले ही अंडर 14 लेवल पर अपना नाम काफी ऊंचा बना लिया है ,और अब राहुल के छोटे बेटे अन्वय भी अपने शानदार परफॉर्मेंस से वही उपलाब्धि हासिल करने में लगे हुए हैं।

छोटे बेटे अन्वय कीप प्लेइंग तकनीक बिलकुल उनके पिता यानि कि राहुल द्रविड़ की याद दिलाती है। हम सभी को इस बात की उम्मीद है कि आगे चलकर राहुल द्रविड़ के डोनन बेटे भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए देश का नाम अपने पापा की तरह रोशन करेंगे।

भारतीय टीम के शानदार कोच हैं राहुल

यह बात आप सभी लोगों में से अधिकतम लोगों को पता होगा कि राहुल वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की जिमेदारी निभा रहे हैं। इसके अलावा हम आपको बताते हैं की राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज भी रह चुके हैं। राहुल ने जिस भी क्षेत्र में अपना करियर अजमाया उसमें वह हमेशा सफल साबित हुए हैं। इसके अलावा हम आपको एक खास तौर पर बता दे की राहुल ने इंडियन अंडर 19 क्रिकेट टीम को वर्ल्ड चैंपियन भी बनाया है। अब राहुल द्रविड़ का अगला लक्ष्य भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की ट्रॉफी दिलाने का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top