जानीये शिखर धवन की सफलता से लेकर उनके प्रेम कहानी तक का सफर, किसने दिया था बुरे वक्त में साथ? वायरल हुई ढेरों अनदेखी तस्वीरें

शिखर धवन

गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गज ओपनर बल्‍लेबाज ने इंडियन टीम को अलविदा कहा था तब उसके बाद इंडियन टीम के ओपनर की कमान शिखर धवन ने अपने हाथों में सौंपी थी। बतौर भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन ने शुरुआत से ही अपने धमाकेदार बैटिंग से टीम के सभी प्लेयर्स के खेलने का अंदाज बदल कर रख दिया। जिसके बाद शिखर धवन के सभी प्रशंसक उन्हें गब्बर नाम से पुकारने लगे।

Shikhar Dhawan Wiki, Age, Height, Wife, Family, Biography & More - WikiBio

लेकिन शिखर धवन के ऐसे कुछ दिलचस्प तथ्य है जो हर कोई उसके बारे में नहीं जानता है। इस आर्टिकल की मदद से हम आपको शिखर धवन से जुड़े कुछ ऐसे ही फैक्ट्स के बारे में बताएंगे जो कि आप सभी में अधिकतम लोगों ने कभी नहीं सुने होंगे। इसके अलावा हम आपको उनके निजी जीवन से जूडी अहम जानकरी भी इस लेख में साझा करेंगे।

कुछ इस प्रकार का रहा है शिखर धवन का अब तक का जीवन

Shikhar Dhawan Biography With Family Members Pics

भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन का जन्म 5 दिसंबर 1985 में दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। शिखर धवन के पिता का नाम महेंद्र पाल धवन और उनकी माता जी का नाम सुनैना धवन है। हम आपको बता दें कि शिखर धवन की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम श्रेष्ठ धवन है। वही अगर शिखर धवन की शिक्षा की बात करें तो अनहोनी सेंड मार्क सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल दिल्ली से अपनी पढ़ाई की है। गब्बर अपनी पढाई केवल 12वीं तक ही जरी रख पाये जिसके खराब वह अपना ज्यादातर समय क्रिकेट कोई देने लगे जिससे उनकी पढाई पूरी नहीं हो पाई।

Shikhar Dhawan Height, Age, Wife, Children, Family, Biography & More »  StarsUnfolded

गब्बर नाम से प्रसिद्ध गब्बर की पत्नी का नाम आयशा मुखर्जी है जो कि पेशे से एक किक बॉक्सर रह चुकी है। लेकिन दोनों के शादी के 9 साल बाद यानी की साल 2021 में शिखर धवन और आयशा मुखर्जी ने एक दूसरे से अलग हो गए। गब्बर ने साल 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी किया था जिसके 2 साल बाद यानी की साल 2014 में उनकी पत्नी ने जोरावर नाम के बेटे को जन्म दिया। केवल ज्ञान के लिए हम आपको बता दें की शादी के पहले आयशा मुखर्जी की दो बेटियां थी जिसका नाम आलिया और रिया है, जिन्को शिखर धवन ने गोद ले लिया है।

शिखर-आयशा मुखर्जी की प्रेम कहानी

Huge Age Gap, A Broken Marriage, 2 Kids: Shikhar Dhawan Defined True Love  As He Married

दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मे भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर क्रिकेट के साथ-साथ एक किकबॉक्सर खूबसूरत हसीना के शिकार हो गए। हवा को बता दे की वह हसीना कोई और नहीं बल्की मेलबॉर्न में रहने वाली आयशा मुखर्जी ही थी। इन दोनो दिग्गाजों की मुलाकात भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने करवाई थी।

How Shikhar Dhawan Met His Wife Who Already Had 2 Kids? | IWMBuzz

शिखर और आयशा मुखर्जी ने एक दूसरे को काफी दिनों तक डेट करने के बाद साल 2009 में सगायी कर ली। फ़िर 3 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद दोनों शादि के पवित्र बंधन में बंध गए। आप लोगों की जानकारी के लिए हम आपसे बता दें कि शिखर धवन की पत्नी उनसे उम्र में 12 साल बड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top