IPL 2023: आईपीएल से पहले मुकेश अंबानी ने फैंस को दी बहुत बड़ी खुशखबरी, अब FREE में देख सकते हैं पूरा IPL, जानिए कैसे

आईपीएल 2023

आईपीएल 2023 के सीजन को लेकर फैन्स काफी ज्यादा उत्साहित दिख रहे हैं। क्रिकेट प्रशंसकों के इस उत्साह को देखते हुए जियो टीवी के मलिक मुकेश अंबानी ने इसे और ज्यादा बढ़ाने का फैसला किया है। होने वाले आईपीएल 2023 के फ्री टेलीकास्ट को लेकर हाल ही में एक बड़ी जानकारी सबके सामने आई है। जिसको सुनने के बाद क्रिकेट का हर एक फैन खुशी से नाचने लगा है। इस लेख में हम आईएसआई नंगे में बात करेंगे कि आखिर ऐसी कौन सी बड़ी खुशखबरी है? जिसके चलते क्रिकेट फैन्स झूम रहे हैं…….

अब जियो टीवी पर होगी आईपीएल 2023 की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग

वास्तव में बात यह है कि, एक्सचेंज फॉर मीडिया की एक रिपोर्ट के हिसाब से हमें यह पता चलता है कि इस साल होने वाले आईपीएल 2023 के सीजन की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। आईपीएल के होने वाले 16वे सीजन के लिए vaicon18 ने डिजिटल मीडिया के सभी राइट्स को खरीदकर अपने नाम लिया है। इसके बाद अब जियो टीवी पर आप सभी फ्री में लाइव मैच का आनंद उठा सकते हैं।

हल्का पिछले साल आईपीएल 2022 के सीज़न में लाइव स्ट्रीमिंग 6 भाषाओं में किया गया था। इसके बाद हमें यह जानकारी मिली है कि, आईपीएल 2023 को 11 भाषाओं में स्ट्रीमिंग करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

जियो सिनेमा पर की गई थी नीलामी की लाइव स्ट्रीमिंग

केवल आपको याद दिलाने के लिए हम आपको यह बता दे की 23 दिसंबर 2022 को आईपीएल 2023 के लिए नीलामियों का नियोजन किया गया था। इस निलामी का सीधा प्रसारण जियो सिनेमा पर फ्री स्क्रीन किया गया था। जिसके खराब अब आईपीएल 2023 की लाइव स्ट्रीमिंग को भी लेकर यह बाते सामने आ रही है। जिसके बाद अब हम सभी को यह देखना काफी ज्यादा दिलचस्प होगा कि आखिरीकर फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग कितनी संख्या में फैन्स को अपनी ओर आकर्षित करने वाली है।

हम आपको बता दें की आईएसआई साल आईपीएल टूर्नामेंट में 5 सालो तक की टीवी और डिजिटल मीडिया राइट्स की बोली लगाई गई थी। जिसके दोनों अधिकार अलग-अलग कंपनी ने खरीदे थे। दोनों राइट की कुल बोली 44,075 करोड़ की थी जिसमे टीवी राइट्स 23575 करोड़ और डिजिटल राइट 20,500 करोड़ रुपए की बोली लगाई गई थी। टीवी के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने राइट जीता था और वह डिजिटल मीडिया राइट को vaicon18 ने जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top