एक ओवर में 20 नो बॉल, 6 गेंद में दे दिए 92 रन, इस गेंदबाज के रिकॉर्ड के आगे अर्शदीप का भी रिकॉर्ड पड़ा बौना

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने काफी खराब प्रदर्शन किया था। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कुल 7 नो बॉल फेंके थे। जिसमें सबसे अधिक 5 नो बॉल तो केवल युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने फेंके। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर में लगातार 3 नो बॉल फेंके। इसके बाद दूसरे ओवर में उन्होंने 2 नो बॉल फेंके।

बांग्लादेश के एक गेंदबाज ने दिए 4 गेंदों में 92 रन

इसके बाद भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एक मैच में सबसे अधिक नो बॉल फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। हालांकि, एक ओवर में अतिरिक्त गेंदों पर सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड बांग्लादेशी तेज गेंदबाज के नाम पर हैं। दरअसल, ढाका सेकंड डिवीजन क्रिकेट लीग में बांग्लादेश के एक तेज गेंदबाज ने केवल 4 गेंदों में 92 रन दे दिए थे।

बांग्लादेश के इस गेंदबाज ने सबसे अधिक गेंदे

दरअसल, शियोम और लालमटिया के बीच यह मुकाबला खेला जा रहा था, जिसमें एक गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी के दौरान कुल 65 वाइड तथा 15 नो बॉल फेंक दिए थे। हालांकि बाद में इस मामले की जांच भी हुई थी। 4 वैध गेंदों में बल्लेबाज ने 12 रन बनाए थे।

आपको बता दें कि, लालमटीया के गेंदबाज सुजोन मोहम्मद ने जानबूझकर ऐसा किया था। वह अंपायर की गलतियों के खिलाफ विरोध कर रहे थे। वही इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के क्रिकेटर बर्ट के नाम था। जिन्होंने वेलिंगटन की ओर से खेलते हुए कैंटरबेरी के खिलाफ 22 गेंदों में कुल 77 रन दे दिए थे।

इस तेज गेंदबाज ने अभी तक एक भी नो बॉल नहीं फेंके हैं

इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम है। जिन्होंने पहले मेडन ओवर से शुरुआत की थी, परंतु इसके बाद उन्होंने 1 ओवर में कुल 17 गेंद फेंक दी जिसमें 7 वाइड तथा 4 नो बॉल थी। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक ही ओवर में कुल 22 रन लूटा दिए थे। वहीं हाल ही में यह शर्मनाक रिकार्ड अर्शदीप सिंह के नाम शामिल हो गया है।

वहीं भारतीय टीम में एक ऐसा क्रिकेटर भी है, जिसने इंटरनेशनल t20 फॉर्मेट में अभी तक एक भी नो बॉल नहीं फेंकी है। दरअसल, हम भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार है जिन्होंने अभी तक 24 मिनट में कुल 298.3 ओवर फेंके हैं परंतु इसके बावजूद एक भी नो बॉल नहीं फेंके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top