दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान का नाम हुआ फाइनल! पंत की जगह सरफराज खान करेंगे विकेटकीपिंग! यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

IPL 2023

कुछ दिनों पहले भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की दिल्‍ली से अपने घर लौटते समय एक बड़ा कार दुर्घटना हो गया। दरअसल, देहरादून के समीप रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड पर उनकी कार कर एक्सीडेंट हो गया। इसके बाद ऋषभ पंत को तुरंत आनन फानन में देहरादून के मैक्स अस्पताल से दिल्ली एम्स लाया जा रहा था, लेकिन बाद में उनका प्राथमिक इलाज देहरादून में ही किया गया और वह खतरे से बाहर हैं।

हाल ही एक खबर सामने आ रहा है कि जल्दी रिकवरी के लिए उनको मुंबई शिफ्ट किया जाएगा। बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत लगभग 6 महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे, इस वजह से दिल्ली कैपिटल्स और भारतीय टीम मैनेजमेंट उनकी रिप्लेसमेंट ढूंढ रहीं हैं।

डेविड वॉर्नर बने सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान

दिल्ली कैपिटल्स ने विकेटकीपिंग के लिए बिना किसी सवाल-जवाब के यह तय कर दिया है कि ऋषभ पंत के जगह सरफराज ख़ान विकेटकीपर बनेंगे। वही ऋषभ पंत के गैर-मौजूदगी में टीम की कप्तानी की बात करें तो इसके के लिए दो खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, जिनमें एक डेविड वॉर्नर और फिर दूसरे मनीष पांडे हैं।

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी मनीष पांडे काफी लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं और उनके पास कप्तानी का कुछ ख़ास अनुभव भी नही है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के पास कप्तानी का एक अच्छा-ख़ासा अनुभव है। डेविड वॉर्नर ने अपनी कप्तानी में एक बार सनराइजर्स हैदराबाद चैंपियन भी बनाए थे। डेविड वाॅर्नर ने आईपीएल में कई मैच विनिंग पारियां भी खेली हैं। वहीं काफी लंबे समय तक वाॅर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान भी रहे थे। ऐसे में टीम के हेड कोच रिंकी पोंटिंग और डेविड वॉर्नर के बीच अच्छी जुगलबन्दी बन सकती है।

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का स्क्वायड

ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मुकेश कुमार, रिली राउसी, मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ, फिल साल्ट, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, प्रवीण दुबे और विक्की ओस्तवाल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top