आवेश खान ने मचाया तहलका, रणजी ट्रॉफी में झटके 10 विकेट, उधारा गयी यादव की टीम

आवेश खान

भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट ट्रॉफी में रोजाना एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता रहता है। रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे है। इन सब खिलाड़ियों में से एक नाम भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान का भी है।

आवेश खान ने विदर्भ की टीम को बैकफुट पर ढकेला

दरअसल, रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश और विदर्भ के बीच खेले गए मैच में आवेश खान ने मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट लेकर सभी को हैरान कर दिया। आवेश ने अपने शानदार गेंदबाजी विदर्भ की टीम को बैकफुट पर लाकर पटक दिया।

इस मैच की पहली पारी में मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए आवेश ने विदर्भ के खिलाफ अपने 22 ओवर के स्पेल में 38 रन देकर कुल 7 विकेट अपने नाम किए। आपको बता दें कि, फर्स्ट क्लास क्रिकेट की एक इनिंग में आवेश यह दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वहीं इसके बाद मैच की दूसरी पारी में आवेश खान ने 3 विकेट लिए।

इस मैच में मध्यप्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में कुल 309 रन बनाए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ की टीम की पहली पारी आवेश खान की शानदार गेंदबाजी की वजह से केवल 160 रन पर ऑल आउट हो गई।

आवेश ने तोड़ा जाहिर खान का रिकार्ड

वहीं दूसरी पारी में मध्यप्रदेश ने 257 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया। इसकी बदौलत विदर्भ की टीम को मध्यप्रदेश की ओर से कुल 407 रनों का विशाल लक्ष्य मिला। जिसका पीछा करने उतरी विदर्भ की टीम ने केवल 99 रनों पर ही अपनी चार विकेट खो दिए हैं। वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में आवेश खान ने मैच में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर जाहिर खान (87/7) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top