इस बार होगा विराट का सपना पूरा, इंग्लैंड के इन 2 खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर RCB बनी ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार

RCB

इंडियन प्रीमियर लीग यानी की IPL 2023 शुरू होने में अब केवल 3 माहिन का समय बचा है, जिसके लिए सभी फ्रेंचाइजी टीम ने अभी से ही रणनीति बनानी शुरू कर दी है। जैसा कि आप सभी को पता होगा की 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 की नीलामी केरल की कोच्चि शहर में हुई थी।जहां पर सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी रणनीति के हिसाब से अपनी पसंद के खिलाड़ी पर बोली लगा के अपनी टीम में शामिल किया था। चैंपियन का खिताब जीतने का सपना लिए RCB ने इस नीलामी में इंग्लैंड के दो ऐसे प्लेयर्स को खरीदा है जो कि टीम को काफी ज्यादा मजबूती देंगे, और हो सकता है इस बार RCB चैंपियन बनने के सपने को पूरा कर ले।

इंग्लैंड के इन दो प्लेयर्स को ख़रीद RCB बनी मज़बूत

23 दिसंबर को हुए आईपीएल 2023 की निलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ‘रिस टोपले’ और स्टार ऑलराउंडर ‘विल जैक्स’ को खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। हम आपको बता दे की, विल जैक्स के पास 102 टी20 मैच खेलने का कमाल का अनुभव है। जैक्स ने 29.110 की औसत से बैटिंग करते हुए 2532 रन बना चुके हैं। इस दौरान जैक्स के नाम 1 शतक और 20 अर्धशतक है। दूसरी तरफ जैक्स के बॉलिंग की बात करें तो, जैक्स अब तक 23 विकेट लेने में सफलता हासिल कर चुके हैं।

वही अगर बात करे इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज रिस टोप्ले की तो, रिस टोप्ले को भी टी20 मैच का काफी ज्यादा अनुभव है। अब तक कुल मिलकार उन्होने 131 टी20 मैच खेला है। इन मैचों के दौरान रिस टोप्ले ने 22.01 की बारिश के साथ बॉलिंग कराते हुए 168 विकेट हासिल करने में सफल हुए हैं।

कुछ इस प्रकार से यह दो खिलाड़ी बनेंगे RCB के हथियार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कैप्टन फास्ट डू प्लेसी के अलावा जोश हेजलवुड का भी टीम में खेलना लगभाग तय माना जा रहा है। दूसरी तरफ ग्लेन मैक्सवेल पुरी तरह से फिट हो जाते हैं तो, उनको भी प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकेगा। ऐसे में विल जैक्स को आरसीबी के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के लिए रखा जाएगा। लेकिन डू प्लेसीस के अलावा किसी और खिलाड़ी का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा तो टॉप ले को भी टीम में जगह मिल सकती है।क्योंकि हम सभी ने अक्सर देखा है कि आरसीबी की गेंदबाजी हमेशा देखा है कि आरसीबी की बल्लेबाजी तो अच्छी होती है लेकिन गेंदबाजी में वह मात खा जाती है।

निलामी के बाद इस प्रकार दिखती है RCB की टीम

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप, सोनू यादव, विल जैक्स, अविनाश सिंह, राजन कुमार, मनोज भंडागे, हिमांशु शर्मा और रीस टोप्ले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top