आईपीएल नीलामी मे सबसे बदकिस्मत साबित हुए ये तीन विदेशी खिलाड़ी, वैसे तो थे करोड़ो के हकदार लेकिन टीम ने कौड़ियों के भाव लगाया दाम

IPL 2023

आप सभी इस बात से तो भली-भाति अवगत होंगे कि आईपीएल 2023 की नीलामि का समापन हो चूका है। इस निलमी में आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी में अपने पसंद के खिलाड़ी पर बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया, ताकी वे उनकी टीम को आईपीएल का खीताब जीता सके। नीलामी में हम सभी ने यह तो देखा था कि कई प्लेयर्स पर बड़ी से बड़ी बोली लगाई गई थी।

लेकिन आपको क्या याद है कि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्को फ्रेंचाइजी ने काफी सस्ते में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। इस लेख में हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जिसे आईपीएल फ्रेंचाइजी ने काफी सस्ते में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है।

1. सिकंदर रज़ा

SIKANDAR RAZA

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खतरनाक बल्लेबाज सिकंदर रजा का नाम इस साल उनके खतरनाक परफॉर्मेंस की वजह से काफी ज्यादा चर्चा में रहा है। सिकंदर राजा ने घरेलु मैदान पर अपने लाजवाब बल्लेबाजी प्रदर्शन की वजह से अपनी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हुये वनडे सीरीज और टी20 सीरीज जीताने में एक अहम भूमिका निभाया है।

इन सब के अलावा हमने यह तो देखा था कि आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट में किस प्रकार इस खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी प्रशंसकों को अपनी ओर प्रभावित किया था। जिसके बाद सब यही उम्मीद कर रहे हैं कि सिकंदर रजा पर आईपीएल 2023 में काफी ज्यादा बोली लगेगी। लेकिन ऐसा कुछ होता हुआ नहीं दिखा, बल्की पंजाब किंग्स ने उनको 50 लाख के बेस प्राइस पर ही खरीदकर अपनी टीम में शमिल कर लिया है।

2. ओडियन स्मिथ

जानिए पंजाब किंग्स क्यों ओडियन स्मिथ को कर सकती है रिलीज - Fantasy Dekho

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के घटक ऑल राउंडर खिलाड़ी ‘ओडियन स्मिथ’ आईपीएल 2022 के सीजन में पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे। पंजाब किंग्स ने उनको 6 करोड़ रुपए अदा करके अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन ओडियन स्मिथ के खराब परफॉर्मेंस की वजह से उनको इस साल टीम से रिलीज कर दिया गया था। पिछले साल 6 करोड़ में बीके इस प्लेयर को इस साल गुजरात टाइटन्स टीम ने केवल 50 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया है। ऐसे में अब हम सभी के लिए यह देखना काफी ज्यादा दिलचस्प होगा की, ओडियन स्मिथ गुजरात टीम की तरफ से होने वाले आईपीएल सीजन में कैसा परफॉर्मेंस देते हैं।

3. काइल जैमीसन

Ipl 2021:कोहली की तारीफ में कीवी गेंदबाज ने पढ़े कसीदे, बोले- वह बड़े ही  जुनूनी व्यक्ति हैं - Ipl 2021: Kyle Jamieson Says Virat Kohli Is A Lovely,  Welcoming Guy Who Is

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खतरनाक गेंदबाजों में से एक कयाल जमीशान को चेन्नई सुपर किंग (CSK) ने 1 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। आपको हम यह बता दे की इसी गेंदबाज के लिए आईपीएल के 14वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने 15 करोड़ रुपए खर्च किए केवल अपनी टीम में शामिल करने के लिए। और अब आईपीएल के 16वें सीज़न में इस खिलाड़ी को केवल 1 करोड़ की रकम में ख़रीदा गया है जो कि काफी ज़्यादा निराशाजनक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top