IPL 2023: काव्या मारन ने भुवनेश्वर कुमार को नज़रअंदाज़ कर अपने फेवरेट प्लेयर को बनाया सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान

आईपीएल 2023

आईपीएल 2023 की नीलामी में सभी फ्रेंचाइजी टीम ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुनकर अपनी कमर को कसना शुरू कर दिया है। इसके साथ-साथ सभी फ्रेंचाइजी टीम ने साल 2023 में होने वाले आईपीएल सीजन के लिए अपने-अपने टीम के कप्तान की घोषणा भी कर दी है। केवल एक ऐसी टीम है जिसने अभी तक अपने टीम के कप्तान की घोषणा नहीं की है और वह टीम वह टीम कोई और नहीं बल्की काव्या मारन की ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ है।

सभी को या आशा थी कि टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को कप्तानी की सौंपी जाएगी, लेकिन कप्तान की इस दौड़ में 2 और काबिल खिलाड़ियों का नाम शामिल हो चुका है। जिस वजह से टीम मैनेजमेंट को कप्तान चुनने में मुश्किल हो रही है। तो आइए जानते हैं उन 2 खिलाड़ियों के बारे में जोकी कप्तान बनने के लिये प्रथम दावेदार माने जा रहे हैं।

1. मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal)

काव्या मारन की सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने मयंक अग्रवाल को 23 दिसंबर को हुए आईपीएल 2023 की नीलामी में 8.25 करोड़ रुपये अदा करके अपनी टीम में शामिल किया है। साथ ही मयंक को फ्रेंचाइजी आने वाले सीजन का कैप्टन भी घोषित कर सकती है। बता दे की पिछले सीजन में मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स टीम के कप्तान थे। आईपीएल के पिछले सीजन में पॉइंट टेबल पर मयंक अग्रवाल की कप्तानी की वजह से पंजाब किंग्स नंबर 6 पर एक गई थी। उनके अच्छे कप्तानी के अनुभव की वजह से हैदराबाद टीम उनको आने वाले सीजन का कप्तान बना सकती है।

2. एडन मार्करम (Aiden Markram)

सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने एडन मार्करम को पिछले सीजन के मेगा ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते हुए पिछले सीजन में ऐडन मार्करम ने धमाकेदार परफॉर्मेंस दिखाया था। उन्होने 14 मैचों में 47.63 की औसत से कुल मिलाकर 381 रन बनाए थे। उनके अच्छे परफॉर्मेंस को देखते हुए हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने इस साल उन्हें रिटेन किया है। जिसके बाद अब हैदराबाद टीम एडन मार्करम को अपनी टीम का नया कप्तान भी बना सकती है। क्योंकि उनको कप्तानी का काफी ज्यादा अनुभव है, अपने कप्तानी की वजह से उन्होने साउथ अफ्रीका टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाया था।

अब देखना यह है कि काव्या मारन की सनराइजर्स हैदराबाद टीम किसे कप्तान के पद पर नियुक्ति करती है। आपकी इसमें क्या राय है नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top