100 वें टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर ने खेली तूफानी शतकीय पारी, तोड़ दिया 44 साल का रिकॉर्ड, पारी देख सहमी भारतीय टीम

डेविड वॉर्नर

इस समय ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जा रहा है ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 29 पारियों से चली आ रही इंतजार को खत्म किया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ दिया।

29 पारियों बाद बल्ले से निकला शतक

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड ने अपना आखिरी शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 जनवरी को लगाया था। डेविड वॉर्नर का यह उनके टेस्ट करियर का 25 वां शतक है। डेविड वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर में 19 शतक ऑस्ट्रेलिया में लगाए हैं वही केवल 6 शतक विदेश की धरती पर लगाए हैं। डेविड वॉर्नर के बल्ले से 29 पारियों तथा 1089 दिन के बाद यहां शतकीय पारी निकली है।

डेविड वॉर्नर ने बनाया यह रिकॉर्ड

वहीं इस शतक तक की सबसे खास बात यह है कि डेविड वॉर्नर ने अपने समय मैच में यह शतक लगाया है और वह ऐसा करने वाले दुनिया के 10 में बल्लेबाज बन गए हैं। डेविड ऑस्ट्रेलिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाया है।

वही इसके अलावा डेविड वार्नर ने इस साल टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और इंग्लैंड के हैरी बुक्स को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा डेविड (181 पारी) ने सबसे तेज 8 हजार रन बनाने के मामले में एलेन बार्डर (184 पारी) को पीछे छोड़ दिया है।

दक्षिण अफ्रीका की खराब बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वही पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही। दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 26 रनों पर गिरा उसके बाद देखते ही देखते दक्षिण अफ्रीका की आधी 67 रनों पर ही पवेलियन लौट गई।

परंतु इसके बाद अफ्रीकी बल्लेबाज काइल वेरेन और मार्को जेनसन के अपने शानदार अर्धशतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 189 तक पहुंच गई। वहीं 189 रनों के जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत बेहद खराब रही उनके ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और मार्कस लाबुसेन सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे स्टीवन स्मिथ ने डेविड के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को 100 रन के पार पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top