बेन स्ट्रोक के टीम में आ जाने से एम.एस. धोनी को हटाया जा सकता है चेन्नई की कप्तानी से, सीएसके के सीईओ ने सबसे साझा की यह सीक्रेट बात…

जैसा कि आप सभी को यह पता होगा की 23 दिसंबर शुक्रवार को आईपीएल 2023 के लिए नीलामि केरल के कोच्चि में आयोजित किया गया था जिसका अब समापन हो गया है। इस नीलामी में सभी फ्रेंचाइजी टीम ने अपने अपने टीम को मजबूत बनाने के लिए बढ़-चढ़कर बोली लगाई है। सभी टीम ने ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जो कि उनको चैंपियन का खीताब जिताने में मदद कर सके। दूसरी तरफ अगर बात करें सबके चाहिते चेन्नई सुपर किंग्स की तो नीलामी खत्म होने के बाद यह टीम काफी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है।

चेन्नई सुपर किंग वर्ल्ड के सबसे खतरानक ऑल राउंडर में से एक बेन स्ट्रोक्स को अपनी टीम में शामिल किया है, बेन स्टोक्स की टीम में शामिल होते हि उनके कप्तान बनने की खबरें बहुत तेजी से सुरखियां बटोर रही हैं।

धोनी की जगह बेन स्ट्रोक्स बनेंगे सीएसके के कप्तान

आईपीएल 2022 के सीजन में हम सभी ने यह देखा था कि चेन्नई सुपर किंग ने ‘रवींद्र जडेजा’ को अपनी टीम का कप्तान बनाया था, लेकिन उनके खराब प्रदर्शन की वजह से एम.एस. धोनी को दोबारा कप्तानी सौंप दी गई थी। जिसके बाद अब यह माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 के सीजन में बेन स्ट्रोक्स को टीम मैनेजमेंट कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप सकती है। इसकी जानकारी सीएसके टीम मैनेजमेंट के सीईओ ने दी है कि बेन स्ट्रोक्स को सीएसके का कप्तान बनाने का फैसला धोनी लेने वाले हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने बताई ये जरूरी बात

चेन्नई सुपर किंग के सीईओ काशी विश्वनाथ ने नीलामी के बाद ईएसपीएन क्रिकइन्फो को ब्यान देते हुए बेन स्ट्रोक्स के बारे में कहा है कि,

“बेन स्ट्रोक्स जैसे काबिल प्लेयर को पाकर हमारी पूरी टीम काफी ज्यादा खुश है और हम काफी ज्यादा भाग्यशाली भी अपने आप को समझते हैं। क्योंकि वह आखिरी में हमको मिल गए। हम एक बेहतरिन हरफनमौला खिलाड़ी की तलाश में थे और एमएस धोनी भी काफी ज्यादा खुश थे। ऐसे में अब कप्तानी का विकल्प है लेकिन एमएस धोनी को समय के साथ इसका फैसला लेना होगा।”

मोटी रकम लेकर सीएसके में शामिल हुए बेन स्ट्रोक

23 दिसंबर शुक्रवार को हुए आईपीएल 2023 की नीलामी में बेन स्ट्रोक्स को चेन्नई सुपर किंग ने पूरे 16.25 करोड़ रुपये की मोटी धनराशी अदा करके अपनी टीम में शामिल किया है। हम आपको बता दें की बेन स्टोक्स अभी तक आईपीएल में कुल मिलाकर 43 मैच खेल चुके हैं और इन सभी मैचो में बेन स्ट्रोक्स का औसत 25.56 का रहा है। अपने आईपीएल कैरियर में बेन स्ट्रोक 999 बना चुके हैं, इस दौरान उनके नाम 2 शतक और 2 अर्धशतक हैं। अगर बात करें उनकी बॉलिंग की तो उन्होने आईपीएल में बॉलिंग करा ते हुए 28 सफल विकेट हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top