काव्या मारन ने खेला बड़ा दांव, दर दर की ठोकरें खा रहे खिलाड़ी पर लगा दी 13 करोड़ की बोली, जानिए क्यों लिया इस खिलाड़ी पर ऐसा फैसला

कल यानी की 23 दिसंबर शुक्रवार को हुई आईपीएल 2023 की नीलामी केरल के कोच्चि शहर में हूई। इस नीलामी में विदेशी प्लेयर्स को बड़ी रकम अदा करके सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल किया है। इंग्लिश प्लेयर्स नीलामि में सभी टीमों के पसंदिदा प्लेयर साबित हुए। बेन स्टोक्स और सैम करन को सबसे बड़ी राशि देकर फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल किया है। कोच्चि में हुए इस नीलामी के बाद सभी फ्रेंचाइजी ने किसी न किसी प्लेयर को ख़रीद कर अपनी टीम को और ज़्यादा मज़बूत बनाया है।

इंग्लैंड के इज प्लेयर पर हुई पैसों की बरसात

इस आईपीएल 2023 की निलामी में कुल मिलाकर 405 प्लेयर्स में अपना नाम दिया था। इनमें से 273 इंडियन प्लेयर थे और बाकी सभी विदेशी प्लेयर्स थे। हम आपको यह खास तौर पर बता दे की इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विल जैक्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम (RCB) ने 3.20 की बड़ी रकम अदा करके अपनी टीम में शामिल किया है। दूसरी तरफ अगर बात करे जैक्स के क्रिकेट करियर की तो, उन्होने अब तक कुल मिलाकर 102 मैच खेले हैं जिसमे 154.4 के स्ट्राइक रेट से 2532 रन बना चुके हैं।

इनके टी20 करियर का बेस्ट स्कोर 108 रन का है। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज यश ठाकुर को लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम ने 45 लाख रुपयों में ख़रीदा है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के ओपनर हैरी ब्रूक को अपनी टीम में शामिल करने के लिए जमकर बोली लगाई गई। आखिरी में उनको सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने सवा 13 करोड़ में खरीदा। हैरानी की बात तो यह है कि ब्रूक का बेस प्राइस केवल 1.5 करोड़ का था।

हैरी ब्रूक ने जमकर धोया था पाकिस्तान को

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ओपनर हैरी ब्रूक ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ अपने खतरनाक बैटिंग का परफॉर्मेंस दिया था। हैरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अंडर-19 टीम की कप्तानी संभाल चुके हैं। इंग्लिश टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अब तक कुल मिलाकर 4 टेस्ट मैच और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रखा है। टेस्ट मैच में ब्रुक के नाम 3 शतक और 1 अर्धशतक को मिला कर 480 रन हैं। टेस्ट मैच के प्रारूप में खिलाड़ी का औसत 80 से ज्यादा का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top