“इससे अच्छा गली क्रिकेट खेलो” 17 ओवरों में मात्र 2 रन पर सिमट गयी पूरी टीम, 9 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता, टूटा 145 साल का रिकॉर्ड

क्रिकेट

विश्व भर में खेलों में एक क्रिकेट को भी लोग काफी ज्यादा पसंद करते रहते हैं। वहीं क्रिकेट में आए दिन कोई न कोई रिकॉर्ड बनते तथा टूटते रहते हैं। हाल ही एक ऐसा रिकॉर्ड बना जब एक क्रिकेट टीम केवल 2 ही ओवर में ऑल आउट हो गई।

क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज तरह जीत

दरसअल, इन दिनों भारत में खेले जा रहे घरेलू क्रिकेट वुमैन सुपर सीरीज में बीसीसीआई ने इस साल एक नई टीम नागालैंड को शामिल किया है। वहीं नागालैंड का मुकाबला केरल के साथ हुआ था। जिसमें केरल की टीम ने महज दो ही गेंदों में नागालैंड को हराकर शानदार जीत दर्ज की।

नौं बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके

इस मुकाबले में नागालैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। और पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 2 रन ही बना था कि उसका पहला विकेट गिरा, परंतु इसके बाद पूरी टीम ही केवल दो ही रनों पर आल आउट हो गई। इस मुकाबले में नागालैंड की टीम के नौं बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। नागालैंड की टीम ने 17 ओवर तक बल्लेबाजी की जिसमें से 16 ओवर मेडन ही रहे।

207 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

हम आपको बता दें कि, क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो के मुताबिक घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में इससे पहले एक मैच में सबसे कम स्कोर साल 1810 में बना था। उस समय इंग्लैंड के खिलाफ बीएस की टीम केवल 6 रनों पर ही ढेर हो गई थी। वैसे अंतरराष्ट्रीय में सबसे न्यूनतम स्कोर 35 रन का है जो कि साल 2004 में जिंबाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top