आईपीएल 2023 के लिए Arjun Tendulkar बन रहे हैं बड़े दावेदार, यह टीम देगी मुंह मांगी कीमत, रणजी ट्रॉफी में कहर मचाकर ठोकी दावेदारी

अर्जुन तेंदुलकर

इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर 2022 को मिनी ऑक्शन भारत के कोच्चि में होने वाला है। होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए युवा खिलाड़ी घरेलु क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में लगे पड़े हैं, ताकि वह चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकें। सेलेक्टर्स को लुभाने की लिस्ट में नंबर वन पर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का नाम है। जैसा कि आपको यह पता होगा कि अर्जुन को पहले से ही मुंबई इंडियन टीम ने रीटेन कर रखा है, जिस वजह से उनके डेब्यू करने की उम्मीद और भी ज्यादा बढ़ गई है।

रणजी ट्रॉफी में कहर बरपा रहे हैं अर्जुन

अर्जुन तेंदुलकर जो एक बाएं हाथ के पेसर गेंदबाज और बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, वे हो रहे हैं रणजी ट्रॉफी 20223 टूर्नामेंट में गोवा टीम की तरफ से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे रहे हैं। रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में अर्जुन ने अपने पहले ही डेब्यू मैच में शानदार शतक जड़कर सबको अपना दीवाना बना लिया है। गोवा टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने राजस्थान टीम के खिलाफ 207 गेंद में 120 रनो की शतकीय पारी खेली है। इस दौरान अर्जुन के बल्ले से 16 चौके और 2 गगनचुम्बी छक्के भी देखने को मिले हैं।

अपनी बॉलिंग से भी मचाया विरोधी टीम में कोहराम

राजस्थान के खिलाफ हुए उसी मैच में अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी बैटिंग का कमाल दिखाने के बाद अपनी बॉलिंग से भी राजस्थान टीम को लताड़ा। गोवा टीम की तरफ से बॉलिंग करते हुए अर्जुन ने 23.1 ओवर में 130 रन देकर 3 अहम प्लेयर्स का विकेट चटकाया है। अर्जुन तेंदुलकर ने राजस्थान के बल्लेबाज महिपाल लोमरोर, सलमान खान और अनिकेत चौधरी को आउट करके पवेलियन जाने को मजबूर कर दिया। अर्जुन द्वारा किए गए खतरनाक परफॉर्मेंस के बाद आईपीएल 2023 में अर्जुन के खेलने की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ गई है। हम आपको यह बता दें की, अर्जुन पिछले 2 सालो से आईपीएल टीम का हिस्सा है लेकिन उनको एक भी मैच में डेब्यू करने का मौका नहीं दिया गया है।

कुछ इस प्रकार रहा है अर्जुन का अब तक का सफर

भारत के घरेलु क्रिकेट में अर्जुन ने अभी तक 1 फर्स्ट क्लास मैच, 7 लिस्ट ए मैच और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं। ‘फर्स्ट क्लास मैच’ में अर्जुन तेंदुलकर ने 104 रन बनाकर 3 विकेट हासिल किया है, वहीं अगर बात करें ‘लिस्ट ए मैच’ की तो अर्जुन के नाम 259 रन के साथ-साथ 8 विकेट अर्जित है। आखिरी में अर्जुन तेंदुलकर ने अपने टी20 मैचों में कुल मिलाकर 180 रन बटोरे हैं और 12 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। एक और बात हम आपको बता दें की अर्जुन तेंदुलकर ने इस साल रणजी ट्रॉफी के अलावा विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी तगड़ा परफॉर्मेंस दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top