आखिर मिल ही गया जडेजा से भी घातक स्पिनर, डेब्यू मैच में ही 7 रन देकर झटके 7 विकेट, मच गयी सनसनी, टीम इंडिया में जगह मिलना हुआ तय

भारत

इस समय भारत में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में रोजाना एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। वही हाल ही में पुडुचेरी और छत्तीसगढ़ के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान एक खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन को देख कर भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की याद आ गई। दरअसल, इस मैच में अजय जाटव मंडल ने एक पारी में 7 विकेट लेकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

अजय जाटव ने लिए एक पारी में 7 विकेट

पुडुचेरी और छत्तीसगढ़ के बीच खेले गए मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में केवल 162 रन ही बना सकी। वहीं पुडुचेरी की ओर से गेंदबाजी में अंकित और सागर ने 4-4 विकेट अपने नाम किए।

छत्तीसगढ़ के इस पारी के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पुडुचेरी की टीम केवल 37 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। वहीं छत्तीसगढ़ कि ओर से अजय जाटव ने 11.2 ओवर में 7 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए।

छत्तीसगढ़ इस मुकाबले को 132 रनों से जीता

वहीं दूसरी पारी में छत्तीसगढ़ 182 रन बनाते हुए पुडुचेरी के सामने 307 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में उतरी पुडुचेरी केवल 177 रन ही बना सकी और उसे 132 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले अजय जाटव को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

अजय जाटव हो सकते हैं भारतीय टीम के अगले रविंद्र जडेजा

अजय जादव के इस शानदार प्रदर्शन पर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और उनके तुलना स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा से कर रहे हैं। अजय जादव ने घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 23 मैचों में 1050 रन बनाए हैं और साथ ही 81 विकेट भी अपने नाम की है इसके अलावा वें एक दोहरा शतक भी लगा चुके हैं।

लिस्ट ए में अजय जादव ने 25 विकेट और 375 रन बनाए हैं। वह अभी तक घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में 34 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 28 विकेट अपने नाम किए हैं। इनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए एक्सपर्ट इन्हें भारतीय टीम का अगला रविंद्र जडेजा कह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top