महिला आईपीएल में होगी जमकर पैसो की बारिश, पुरुष IPL से 4 गुना ज्यादा हो सकती है फ्रेंचाइजी टीमों की बेस प्राइस- जानिए सब कुछ

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी कि (बीसीसीआई) अगले साल मार्च से महिला IPL के पहले सीजन का आगाज करने वाली है। बीसीसीआई यह पूरा प्रयास कर रही है कि टूर्नामेंट के पहले सीजन को ज्यादा से ज्यादा कामयाब बना सके। खबर यह सामने आ रही है कि 5 फ्रेंचाइजी टीम को खरीदने के लिए टेंडर जल्दी ही जारी किया जाने वाला है। साथ ही हर एक फ्रेंचाइजी टीम के लिए 400 करोड़ का बेस प्राइस मनी रखा जाने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि जल्दी ही इ-नीलामी के लिए टेंडर भरा है जाने वाला है। साथ ही इ-नीलामी मैं सभी फ्रेंचाइजी टीम भी हिस्सा लेने वाली है। एक टीम की बेस प्राइस 400 करोड़ रखी जा सकती है।

नंबर-1 टीम की होगी आसनी से फाइनल में एंट्री

आगमी महिला आईपीएल टूर्नामेंट में 20 लीग खेले जाने वाले हैं। जिसमे सारी टीम 2-2 बार एक ही टीम के साथ भिड़ेंगी। इसके बाद जो भी टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर वन पर होगी वह आसानी से फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं दूसरी तरफ दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम के बीच में नॉकआउट मैच खेला जाएगा और जो भी टीम मैच को जीतेगी वह फाइनल में आ जाएगी।

हम आपको बता दें की, 18 अक्टूबर को हुए बीसीसीआई के 91वां वार्शिक मीटअप पर उन्होने महिला आईपीएल टूर्नामेंट के प्रस्ताव पर मोहर लगायी थी।

मुंबई इंडियंस के लिए मिली मोटी रकम

हम आपको यह खास तो बताना चाहते हैं कि जब बीसीसीआई ने आईपीएल सभी फ्रेंचाइजी टीम के लिए टेंडर जारी किया था तब,सबसे ज्यादा मोटी रकम पर मुंबई इंडियंस की टीम बिकी थी। मुंबई इंडियंस की 446 करोड़ में नीलामि की गई थी। बोर्ड यह उम्मिद जाता रहा है कि हज़ार से लेकर 1500 करोड़ रुपये तक मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top