144 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटा, इंग्लैंड ने रचा इतिहास, टेस्ट के पहले दिन ही ठोके 506 रन, 4 खिलाड़ियों ने ठोके शतक

eng vs pak: जैसा कि हम सभी को पता है कि, 17 साल के बाद पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट मैच सीरीज खेलने के लिए आई है। सबसे दिलचस्प बात ये सामने मैं है कि दोनों टीमों के बीच हुए टेस्ट मैच के पहले दिन में 144 साल पुराना ऐतिहासिक विश्व रिकॉर्ड टूट गया है। हम आपको बता दें की टेस्ट मैच की हिस्ट्री में ऐसा पहली बार हुआ है कि पहले दिन में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हुए इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने शतक जड़ दिया।

इंग्लैंड ने तोडा 144 साल पुराना रिकॉर्ड

टॉस जितने पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी ज्यादा लाजवाब रही। जैक क्रावल और डुकेट की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए233 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। बैटिंग करते हुए क्रावल ने 111 गेंद का सामना करते हुए 122 रन की शतकीय पारी खेली, इस दौरान उन्होने 21 चौके भी लगाए। दूसरी तरफ आपको 110 गेंद का सामना करते हुए 15 चौको की मदद से 107 रानों की शतकीय पारी खेली मिलेगी।

उसके बाद नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरे इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर बैट्समैन ही पॉप ने 104 गेंद का सामना करते हुए 108 रनो की धुआंधार पारी खेली। टीम के कप्तान जॉय रूट केवल 23 रन बनाकर आउट हो गए हैं। वही बैटिंग कर रहे हैरी ब्रूक ने 81 गेंद का सामना करते हुए 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 104 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। दूसरी तरफ टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स 35 रन का नाबाद पारी खेली।

दोनों टीमों के बीच हुए टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर, इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 75 ओवर में 4 विकेट खोकर 506 रनों का स्कोर बनाया। हम आपको यह खास तौर पर बता दे की टेस्ट मैच के पहले दिन में 500 रन से ज्यादा का स्कोर किसी भी टीम ने खड़ा नहीं किया है। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 506 रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top