हार्दिक पांड्या से बेहतर कप्तान साबित होगा यह खिलाड़ी, गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान, नाम सुनकर उड़ जाएंगे आप सभी के होश

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में शर्मनाक हार के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पर बहुत ज्यादा सवाल उठ रहे थे, यहां तक ​​की भारतीय क्रिकेट के महान पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने भी रोहित शर्मा की कप्तानी पर नीराशा जाताई थी। उसके बाद बीसीसीआई ने बताया था कि साल 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम अभी से ही तैयारी शुरू कर देगी। साथ ही क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट के लिए नए कप्तान चुनें जाएंगे। उसके बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुआई वाली सेलेक्शन टीम को उनके पद से हटाकर नए चयनकर्ताओं को रखा गया था।

इस प्लेयर को बताया गंभीर ने पंड्या से बेहतर

मीडिया रिपोर्ट्स ने यह भी दावा किया था कि, रोहित शर्मा को वनडे और टेस्ट मैच क्रिकेट की कप्तानी सौपी जा सकती है। दूसरी तरफ टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को टी20 फॉर्मेट का कप्तान बनाया जाएगा। इसपर गौतम गंभीर ने भारतीय टीम कि कप्तानी को लेकर एक मुख्य नाम सुझाया है। गंभीर ने खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या से भी बेहतर बताया है.

आगे दिया गंभीर ने बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ का नाम सुझाया है। एक कार्यक्रम के दौरान गौतम गंभीर ने कहा की, “हार्दिक पांड्या स्पष्ट रूप से लाइन में हैं, लेकिन यह रोहित के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होने वाला है क्योंकि मुझे लगता है कि केवल एक आईसीसी इवेंट में उनकी कप्तानी को आंकना शायद सही तरीका नहीं है। युवा पृथ्वी शॉ भी भारतीय टीम का नेतृत्व करने के संभावित विकल्पों में से हैं। हालांकि, डोपिंग उल्लंघन और फिटनेस के मुद्दों से जूझने के लिए 2019 में निलंबित किए जाने के बाद यह बल्लेबाज लगातार भारतीय टीम का हिस्सा बनने में विफल रहा है। पृथ्वी शॉ पिछली बार जुलाई 2021 में भारत के लिए खेले थे। तब वह श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया का हिस्सा थे।”

अपने बयान में गंभीर ने आगे कहा की, _”मुझे पता है कि बहुत से लोग मैदान के बाहर उनकी गतिविधियों के बारे में बात करते हैं, लेकिन कोच और चयनकर्ताओं का काम यही है। चयनकर्ताओं का काम सिर्फ 15 को चुनना नहीं है, बल्कि लोगों को सही रास्ते पर लाना भी है। मैंने पृथ्वी शॉ को इसलिए चुना है। पृथ्वी शॉ एक बहुत ही आक्रामक और सफल कप्तान हो सकते हैं, क्योंकि आप उनकी आक्रामकता को उनके खेल में सकते हैं। पृथ्वी शॉ 2018 में राहुल द्रविड़ की देखरेख में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया के कप्तान रहे थे। साथ ही उन्हें रणजी में मुंबई की कप्तानी का भी अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top