भारतीय टीम के पास है युवराज सिंह जैसा खतरानक फिनिशर, अगर चयनकर्ताओं ने दिया होता मौका तो अकेले दम पर जीता देता मैच

युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा से स्पिनर ऑल राउंडर गेंदबाज का बोल-बाला रहा है। यह सिलसिला साल 1983 विश्व कप से शुरू हुआ था। साल 1983 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के पास रवि शास्त्री जैसा एक स्पिनर और राउंडर खिलाड़ी था। उसके बाद साल 2007 से लेकर साल 2011 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के पास युवराज सिंह के रूप में एक स्पिनर और राउंडर खिलाड़ी मौजुद था जो कि हमेशा छक्कों की बारिश करने के लिए जाना जाता था। उसके बाद जब इंडियन क्रिकेट टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट साल 2013 में जीता था तब भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा के रूप में एक घातक स्पिनर ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजुद थे।

हमारे कहने का मतलब साफ तौर पर यह है कि अगर इंडियन टीम को कोई भी टूर्नामेंट जीतना है तो टीम में एक स्पिनर ऑलराउंडर प्लेयर की मौजुदगी होनी जरूरी है। दिलचस्प बात यह है कि भारतीय टीम के पास एक स्टार स्पिनर ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजुद है लेकिन फिर भी उसे टीम में खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

इस खिलाड़ी को नहीं दिया जा रहा है खेलने का मौका

हम जिस प्लेयर की बात कर रहे हैं उसका नाम ‘राहुल तेवतिया’ है जोकी इस समय आईपीएल के गुजरात टाइटन फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से खेलते हैं। पिछले सीजन में जब वे राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से खेलते थे उन्होने तब एक मैच के दौरान शेल्डन केट्रेल के खिलाफ केवल 1 ओवर में 5 छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स को अविश्वसनीय तारिके से जीत दिलायी थी।

उस सीजन में राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से खेलते हुए केवल 2 बॉल पर 12 रन बनाकर काफी रोमांचक तारिके से गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई थी। अगर बात करें पिछले आईपीएल सीजन की तो राहुल तेवतिया ने 31 के औसत से और 147 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 200 से भी अधिक रन बनाए थे। साथ ही हम आपको यह बात बताते हैं कि राहुल तेवतिया को बैटिंग करने का बहुत कम ही मौका दिया गया लेकिन जब भी उनको बैटिंग करने को दिया गया उन्होने कमाल ही करके दिखाया है।

स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह हैं पसंदीदा

एक बार की बात है टीवी के मशहूर शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में राहुल तेवतिया को बुलाया गया था। जब उस शो के होस्ट कपिल शर्मा ने राहुल तेवतिया से पूछा गया की आपका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है तब राहुल तेवतिया ने इसका जवाब का दिया की युवराज सिंह उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं। उस चैट शो में राहुल तेवतिया ने यह भी बताया की, ” मैं सिर्फ छक्कों पर विश्वास करता हूँ.” यह बात दुखद बात है कि भारतीय टीम के किरदार राहुल देविया जैसे खिलाड़ी को खेलने का मौका नहीं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top