AUS vs ENG: विश्व विजेता ने गवाई सीरीज, ऑस्ट्रेलिया ने दिया दूसरे मैच में भी मात, जानिए क्या रही कहानी

AUS vs ENG

AUS vs ENG: पूर्व कप्तान आरोन फिंच के संन्यास के बाद कंगारू टीम, ODI क्रिकेट के नए दौर में प्रवेश कर रही है. क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरे वनडे इंटरनेशनल में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़ोतरी दर्ज कर लिया है. नए कप्तान पैट कमिंस की गैर हाजरी में टीम की कमान, उनके साथी गेंदबाजों से जोश हेजलवुड ने संभाला और टीम का नेतृत्व किया. कंगारुओं ने विश्व विजेता इंग्लैंड को 40 ओवर के अंदर ही ढेर करते हुए 72 रनों से शिकस्त दे दी.

एडिलेड के मैदान पर इंग्लिश टीम को मात देने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सिडनी के मैदान पर भी इंग्लैंड को पस्त कर दिया है. दोनों टीमें इस मैच में अपने कप्तानों के बिना खेलने उतरी थी. इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने टीम का नेतृत्व किया. जो टीम को जीत नहीं दिला सके. वही ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, स्टीव स्मिथ के शानदार पारी के बदौलत 280 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके बाद खतरनाक तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के सामने इंग्लिश टीम ने सिर्फ़ 208 रनों पर ही घुटने टेक दिए.

स्टार ने पहले ओवर में ही बरपाया कहर

इंग्लैंड की शुरूआत एक बार फिर खराब रही और मिचेल स्टार्क ने पहले ही ओवर में 2 विकेट झटक लिए. लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय (0) दूसरी गेंद पर कैच लपके गए. जबकि पिछले मैच में जबरदस्त शतक ठोकने वाले डेविड मलान भी पांचवीं गेंद पर गोल्डन डक हो गए. स्टार्क की यह गेंद ना सिर्फ तेज थी बल्कि हैरतअंगेज तरीके से आउटस्विंग हुई और मिडिल स्टंप पर पढ़ते हुए ऑफ स्टंप उखाड़ ले गई. फिन सॉल्ट भी ज्यादा देर तक बल्लेबाजी नहीं कर सके.

बिलिंग-विंग्स की कोशिश हुई बेकार

इंग्लैंड के लिए यहां से जेम्स विंस और सैम बिलिंग्स ने पारी संभालने की कोशिश की. कप्तान बटलर की गैरमौजूदगी के कारण इंग्लिश टीम की बैटिंग काफी कमजोर नजर आ रही थी. लेकिन इन दोनों लक्ष्य की तरफ बढ़ाया और चौथे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी की. लेकिन हेजलवुड ने वींस को पवेलियन भेजकर, इस साझेदारी को यहीं खत्म कर दिया. जिसके बाद (4/47) और लेग स्पिनर एडम जंपा (4/47) ने निचले क्रम को धराशाही करने में ज्यादा वक्त नहीं लिया.

स्मिथ शतक से चूक गए

इससे पहले कंगारू की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. एडिलेड में जोरदार बल्लेबाजी करने वाले डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड की जोड़ी इस बार 43 रन ही बना सके. जिसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए स्टीव स्मिथ आए और उनका साथ मार्नस लाबुशेन ने बखूबी दिया और दोनों ने 101 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी ने टीम को दमदार शुरुआत दी. जिसके बाद मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ ने एक अच्छे स्कोर तक टीम को पहुंचा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top