विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में मिली हरियाणा की सबसे बड़ी जीत, युवराज सिंह व बिश्नोई ने ठोका धमाकेदार शतक, राहुल तेवतिया ने भी उड़ाया गर्दा

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2022 में हरियाणा की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 397 रन का स्कोर 50 ओवर मे खड़ा किया। इस दौरान हरियाणा क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए चैतन्य बिश्नोई और युवराज सिंह ने धमाकेदार शतक लगा दिया। इनमें से पहले चैतन्य बिश्नोई ने 124 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और 1 छक्कों की मदद से 134 रनों की शतकीय पारी खेली।

वहीं दूसरी तरफ युवराज सिंह ने 116 गेंद का सामना करते हुए 131 रन की शतकीय पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के भी लगाए। दोनो के धमाकेदार पारी की वजह से हरियाणा टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। हरियाणा की टीम के गेंदबाजों ने अरुणाचल प्रदेश के बल्लेबाजों को 91 रन पर ही ऑल आउट कर दिया। अरुणाचल प्रदेश में का कोई भी बल्लेबाज़ 24 रन का अंकड़ा पार नहीं कर पाया।

अरुणाचल प्रदेश टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कंगशा यांगफो ने अपनी टीम की तरफ सबसे ज्यादा 23 रन बनाए। हरियाणा की टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए राहुल तेवतिया ने अपने 8 ओवर में केवल 24 रन देकर 4 मुख्य विकेट चटका डाले। वही दूसरी तरफ मोहित शर्मा ने गेंदबाजी कराते हुए 5 ओवर में 2 सफलता हासिल की, साथ ही जयंत यादव ने 7 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए। एक-एक सुरक्षाएं अंशुल कंबोज और जयदीप भांबू को मिली।

और इसी के साथ के साथ हरियाणा क्रिकेट टीम ने और आंचल क्रिकेट टीम को 91 रन पर ही ऑल आउट कर दिया और 306 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करके विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट का एक नया रिकॉर्ड बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top