इसे फिक्सिंग कहें या चमत्कार, एक ओवर में 38 रन ठोक छिना जबड़ो से जीत- देखें वीडियो

क्रिकेट

जैसा कि हम सभी को पता है कि क्रिकेट की दुनिया में हर रोज कोई ना कोई नया करनामा देखने को मिल ही जाता है। साथ के साथ काई सारे नए ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनते हैं तो दूसरी तरफ काई सारे पुराने रिकॉर्ड टूटते भी हैं। इन दिनों डेजर्ट टी20 कप टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जिस्मीन एक बल्लेबाज ने कुछ ऐसा करके दिखाया है जोकी लोगों की कल्पना से भी परे हैं।

यह खिलाड़ी ने मचाया विरोधी टीम में कोहराम

कन्नड़ टीम को बहरीन टीम के खिलाफ टी20 डेजर्ट कब टूर्नामेंट का मैच जितने के लिए 12 गेंद पर 35 रन की जरूरत थी। जिस वजह से सभी को यह लग रहा था कि कनाडा टीम के लिए यह करना काफी मुश्किल होगा लेकिन उसके एक बल्लेबाज ने इसे सच करके दिखाया। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए बहरीन टीम ने 7 विकेट खोकर 195 रन का विशाल स्कोर कनाडा टीम के सामने खड़ा किया। जो अभी हमला करते हुए कनाडा क्रिकेट टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर प्रतिद्वंदी द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम के कप्तान जाफर ने 7 गेंद पर 27 रन बनाकर नबाद रहे।

खेली आतिशी पारी

कन्नड़ टीम की तरफ से बल्लेबाज दिए गए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए क्रिकेट ग्राउंड पर उतरते हैं। काफी मुश्किलों के बाद आखिरी के 2 ओवर में 35 रन की जरूरत पड़ती है। 19व ओवर खेलने के लिए क्रीज पर शाहिद मोहम्मद आते हैं। ओवर के स्टार्ट होते ही शाहिद छक्कों चोको के साथ बॉलर का स्वागत करते हैं। इस दौरान शाहिद ने केवल चार गेंद पर 20 रन ठोक डाला। उसके बाद बॉल पर दो शानदार चौके लगते हैं जिसके चलते उन्हें एक और में 28 रन की पारी खेल डाली। 20वां ओवर डालने के लिए तेज गेंदबाज सरफराज अली आते हैं। स्ट्राइक पर बैट्समैन हर्ष ठक्कर जिनहोने पहली बॉल पर छक्का जड़कर दोंनो टीम के स्कोर को बराबर कर दिया और दुसरी दीवार पर चौका लगाकर इस मैच को रोमांचक तरिके से जीत लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top