खतरे में आया केएल राहुल का करियर, 20 साल का यह विस्फोटक खिलाड़ी बना ओपनर का प्रबल दावेदार, अब पानी पिलायेंगे राहुल

केएल राहुल

भारतीय टीम में शामिल होना किसी भी खिलाड़ी के लिए गौरव की बात है। इस समय भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए कई खिलाड़ी प्रबल दावेदारी कर रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 20 वर्ष की आयु में जबरदस्त बल्लेबाजी से कई दिग्गजों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड टीम से हार खाने के बाद अब माना जा रहा है कि साल 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम युवा पर इतना भरोसा जता सकती है, जिसमें 20 साल के इस युवा बल्लेबाज को भी शामिल किया जा सकता है।

भारतीय टीम में जगह बनाने का प्रबल दावेदार है यह खिलाड़ी

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में शानदार प्रदर्शन कर खिलाड़ियों का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाला या बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि यश धुल है। विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली ने मेघालय को 8 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है।

नई दिल्ली की ओर से सबसे बड़े मैच विनर यस ढुल रहे। यश धुल ने 64 गेंदों में 71 रन कि शानदार नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को यह मैंच जिताने में अहम भूमिका निभाई। अब टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए प्रबल दावेदार बन गए हैं।

आईपीएल 2022 में मिला मौका

पिछले सीजन आईपीएल में यश धूल को दिल्ली कैपिटल में 50 लाख में खरीदा था इन्हें लेकर कोई भी फ्रेंचाइजी टीमों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखी। केवल दिल्ली कैपिटल के अलावा पंजाब किंग्स ने इन पर बोली लगाई थी, क्योंकि उस समय अंडर-19 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था।

यस धुल का शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि, अंडर-19 वर्ल्ड कप में यश धुल ने अपनी कप्तानी में कुछ मैचों में खेल कर अपना इरादा जाहिर कर दिया कि वह लंबी रेस के घोड़े साबित होंगे।अंडर-19 वर्ल्ड कप में यश धूल ने केवल 4 मैचों में 229 रन बनाए। इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 6 मैचों में 783 रन बनाए हैं। अगर इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल गया तो या खिलाड़ी भारत के लिए बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top