IPL 2023 Breaking News: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 से पहले बदली पूरी टीम, इन धाकड़ प्लेयर्स की कराई टीम से छुट्टी

IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए इंडिया में तयारियां शुरू हो चुकी हैं। सभी टीमे अपनी-अपनी टीम में काफी बदलाव कर रहे हैं। आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन है, जिसने आईपीएल 2023 के मिनी औक्शन से पहले बीसीसीआई को वापसी और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट दी है।

IPL: मुंबई के कई बड़े प्लेयर्स को दिखाया गया बहार का रास्ता

आईपीएल के 16वें सीजन के लिए दिसंबर में मिनी ऑक्शन होगा। मुंबई इंडियन टीम ने दिग्गज खिलाड़ी कायरन पोलार्ड को आईपीएल 2023 से से निकल दिया गया है। मुंबई इंडियन ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फैबियन एलन और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तायमल मिल्स को भी अपनी टीम से रिलीज करने का फैसला किया है।

इसके साथ-साथ मुंबई ने पिछले क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी रिलीज करने का फरमान जारी किया है। अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियन की टीम ने पिछले साल के मेघा नीलामी में 30 लाख की बोली लगा कर खरदा था, लेकिन उनको एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया।

आइए जानते हैं कौन रिलीज और रिटेन हुआ है

अगर हम बात करें मुंबई भारतीय क्रिकेट टीम से जो खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं, तो वो है, मोहम्मद अरशद खान, अनमोल प्रीत सिंह, मयंक मार्कंडेय, संजय यादव, रमन दीप सिंह, अर्जुन तेंदुलकर, आर्यन जुयाल, आकाश मधवाल, राहुल बुद्धि और मुरुगन अश्विन।

अगर हम बात करे उन खिलाड़ियों की जो मुंबई इंडियन टीम में रिटेन कर रहे हैं, तो वह है- रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्य कुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, ट्रिस्टन स्टब्स, टीम डेविड और इशान किशन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top