IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ इन 5 खिलाड़ियों ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, सेमीफाइनल में साबित हुए सुपर फ्लॉप

IND vs ENG: आईसीसी t20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज किया। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया वहीं बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम ने हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 168 रन बना सकी।

भारत से मिले 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 16 ओवर में बिना कोई विकेट गवाएं 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं भारत के इस शर्मनाक हार के पीछे इन पांच खिलाड़ियों का सबसे बड़ा हाथ है।

1. केएल राहुल

t20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पिछले दोनों मैचों में शानदार अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ बड़े मैच में पूरी तरह से फ्लाप रहे। केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 रन बनाकर शुरुआत में ही अपना विकेट गंवा बैठे। केएल राहुल एक बार फिर भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे।

2. भुवनेश्वर कुमार

भारत के लिए t20 में अपने पहले ही ओवर में विकेट निकालने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड के खिलाफ भी पूरी तरह से खिलाफ रहे। भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले 2 ओवर में 25 रन लुटाए और एक भी विकेट नहीं निकाल सके। टीम इंडिया के इस हार के दूसरे सबसे बड़े विलेन भुनेश्वर कुमार रहे।

3. अर्शदीप सिंह

t20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा अर्शदीप सिंह इंग्लैंड के खिलाफ एक भी विकेट नहीं निकाल सके। अर्शदीप सिंह इस वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 2 ओवर में 15 रन दिए और एक भी विकेट नहीं निकाल सके।

4. मोहम्मद शमी

t20 वर्ल्ड कप 2022 में कुछ खास न करने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ भी पूरी तरह से फ्लॉप रहे। मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के मुकाबले में एक भी विकेट नहीं निकाल सके। इन्होंने 3 ओवर में 13 की इकॉनमी से 39 रन लुटाए हैं तथा एक भी विकेट नहीं निकाल पाए। मोहम्मद शमी इस मैच में दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए हैं।

5. रविचंद्रन अश्विन

भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन t20 वर्ल्ड कप 2022 में लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी कुछ खास नहीं किया। रविचंद्रन अश्विन बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाज माने जाते हैं, परंतु वह इंग्लैंड के खिलाफ भारत को एक भी विकेट नहीं दिला सके। रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच में 2 ओवर डाले और 13.5 की इकॉनमी से 27 रन खर्च किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top