“फिर टूटा चैंपियन बनने का सपना” 10 विकेट से भारतीय टीम की हुई शर्मनाक हार, बटलर और हेल्स के आगे बेबस दिखे गेंदबाज

  •  IND VS ENG: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आज यानी 10 नवंबर गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हरा कर फाइनल का टिकट कटा लिया। इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोश बटलर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो की उनकी टीम के लिए काफी अच्छा सबित हुआ।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई। भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन पिंकी स्टार के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली ने बनाए और निर्धारित 20 ओवर में 168 रनों का स्कोर विरोधी टीम के सामने खड़ा किया।

विराट-पांड्या ने खेली अर्धशतकीय पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत एक बार फिर बेहद खराब रही।टीम के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा सेमीफाइनल जैसे अहम मैच में भी फ्लॉप साबित हुए। केएल राहुल ने अपना विकेट दूसरा ओवर की चौथी गेंद पर केवल 5 रन बना कर गवा दिया। उसके बाद रोहित शर्मा 27 रन बनाकर पवेलियन को लौट गए। भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव केवल 14 रन बनाकर बनार को कैच आउट हो गए।

भारतीय टीम की रन मशीन विराट कोहली ने धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान 40 बॉल का सामना करते हुए 50 रन बनाए। लेकिन इसके ठीक बाद कोहली भी कैच आउट हो गए। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 63 रन की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होने 5 गगनचुंबी छक्के और 4 चौके लगाए, तथा निर्धारित 20 ओवर में 168-6 का स्कोर खड़ा किया

इंग्लैंड की बल्लेबाजी के आगे बेबस दिखे भारतीय गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा दिए गए 168 रनो के लक्ष्य का पिछा करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जोश बटलर और एलेक्स हेल्स ने क्रीज पर कदम रखते ही अपने टीम के लिए रनो की बारिश करना शुरू कर दीया। दोनों बल्लेबाजों ने 150 से भी ज्यादा रनों की पार्टनरशिप निभाई जो की आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा पार्टनरशिप सबित हुआ। इस दौरान इंग्लैंड टीम के कप्तान जोश बटलर ने 49 गेंद का सामना करते हुए 80 रनो की नबाद पारी खेली, इस दौरान उन्हो ने 9 चौके और 3 छक्के लगाये। दूसरी ओर एलेक्स हेल्स ने 47 बॉल पर 86 रनो की शानदार नबाद पारी खेली। इस दौरान उन्हो ने 4 चौके और 7 छक्के लगाए और इसी के साथ अपने टीम को 10 विकेट से जीत दिलायी और फाइनल में कदम रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top