ब्रेकिंग NEWS: इंग्लैंड से बिना खेले ही वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच सकती है भारतीय टीम, यह है वजह

वर्ल्ड कप

इस बार भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सेमीफाइनल में जगह बना लिया. जहां 10 नवंबर को उसका मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड के मैदान में होना है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है. जिसे हर कोई सुनकर चौक जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि टीम इंडिया बिना सेमीफाइनल मैच खेले भी फाइनल में जगह बनाने के लिए योग्य है. ऐसा हम नहीं बल्कि आईसीसी के नियम कहते हैं.

यह है वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी के खास नियम

T20 वर्ल्ड कप 2022 में इस वक्त चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाई जिसमें भारत के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड की टीमें शामिल हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच जो मैच एडिलेड ओवल के मैदान पर होना है उसके लिए रिजर्व डे भी रखा गया है. यानी अगर बारिश होती है तो मैच को अगले दिन भी कराया जा सकता है.

वही डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल तभी किया जाएगा, जब दोनों ही टीमें कम से कम 10 और खेली हो. लेकिन, अगर बारिश की वजह से मैच दोनों ही दिन नहीं हो पाता है तो ऐसी स्थिति में भारतीय टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा. क्योंकि, भारतीय टीम अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान पर है और आईसीसी के नियमों के मुताबिक भारतीय टीम विजेता घोषित की जाएगी.

बारिश डाल सकती है सेमीफाइनल में खलल

T20 विश्वकप 2022 में बारिश ने कई मुकाबलों का मजा खराब कर दिया. जहां कई बड़ी टीमों को इसकी वजह से काफी नुकसान भी उठाना पड़ा था. कहा कि 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच जो मुकाबला होना है, उसमें भी बारी दस्तक दे सकती है.

यह मैच भारतीय समय के अनुसार 1:30 बजे से शुरू होगा. इस दिन बारिश की आशंका केवल 4 फीसद है. लेकिन मैच के दिन एडिलेड में बादल छाए रहेंगे. इसमें देखा जाए तो पूरी तरह से परिस्थिति टीम इंडिया के पक्ष में नजर आ रही है. क्योंकि, भारतीय टीम अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान पर काफी जाए तो इसलिए वह फाइनल में जगह बना सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top