जब खराब फॉर्म से जूझ रहे थे विराट कोहली तो धोनी ने क्या किया था मैसेज, खुद किंग कोहली ने बताया, सुन रो पड़ेंगे आप

विराट कोहली

आज के समय में भारतीय क्रिकेट टीम के दौड़े मशीन का है जाने वाले विराट कोहली शानदार फॉर्म में है और पूरा भारत उनके प्रदर्शन की सराहना कर रहा है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे और कुछ क्रिकेट विशेषज्ञ तो विराट कोहली को संन्यास लेने की सलाह भी दे रहे थे। उसके बाद विराट कोहली से टी20 और वनडे क्रिकेट से कप्तानी छिन ली गई थी और टेस्ट क्रिकेट मैच विराट कोहली ने खुद संन्यास ले लिया था।

एक साक्षात्कार के दौरान, किंग कोहली ने कहा की जब मेरे मुश्किल हलात चल रहे थे तब किसी ने भी मेरा साथ नहीं दिया था, टैब केवल महेंद्र सिंह धोनी हाय एक ऐसे क्रिकेटर से जिन्होने मुझे पर्सनली मैसेज किया।

विराट कोहली ने किया था महेंद्र सिंह धोनी को ये मैसेज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एक पॉडकास्ट में विराट कोहली ने बताया,

“एकमात्र व्यक्ति जिसने वास्तव में मुझसे संपर्क किया, वह थे एमएस धोनी. मेरे लिए, यह जानना एक ऐसा आशीर्वाद है कि मेरा किसी ऐसे व्यक्ति के साथ इतना मजबूत बंधन और रिश्ता हो सकता है जो मुझसे इतना सीनियर है. यह बहुत अधिक पारस्परिक सम्मान पर आधारित दोस्ती की तरह है, और यह उन चीजों में से एक है जिसका उन्होंने उसी मैसेज में उल्लेख किया है जो मुझे भेजा था.”

विराट कोहली ने धोनी द्वारा भेजे गए मैंसेज में क्या था उसके बारे में बताते हुए कहा,

“जब आपसे मजबूत होने की उम्मीद की जाती है और एक मजबूत व्यक्ति के रूप में देखा जाता है, तो लोग आपसे ये पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं. इन शब्दों ने मेरे लिए एक लक्ष्य निर्धारित कर दिया था और मैं ऐसा था कि बस हो गया. मुझे हमेशा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा गया है जो बहुत आत्मविश्वासी है, मानसिक रूप से बहुत मजबूत है, जो किसी भी स्थिति और परिस्थिति को सह सकता है, रास्ता खोज सकता है और हमें रास्ता दिखा सकता है. कभी-कभी, आप जो महसूस करते हैं, वह यह है कि किसी भी समय, आपको वास्तव में कुछ कदम पीछे हटने और यह समझने की आवश्यकता होती है कि आप क्या कर रहे हैं और आप कैसे हैं.””

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top