“मुसीबत में केवल उसने दिया साथ” नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने के बाद भावुक हुए सूर्य कुमार यादव, कॉन्फ्रेंस के दौरान रोते रोते कही यह बात

सूर्य कुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के सब के पसंदीदा और स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम को एक मजबूती प्रदान कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में चल रहा है आईसी टी20 विश्व कप 2022 में सूर्य कुमार यादव अच्छे प्रदर्शन की वजह से एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। 2 नवंबर को बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ खेली गई रोमनचक मैच के बाद, ICC T20 रैंकिंग में दुनिया भर में नंबर 1 बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव बन गए हैं, उसके बाद सूर्य ने आप पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड दिया है।

सूर्य बने टी20 में नंबर 1 पर पहुचने वाले दूसरे खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज़ और 360° के नाम से प्रसिद्ध सूर्य को बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच के बाद उनको आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहला स्थान दिया गया है। ऐसा करने वाले सूर्य भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनके पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पिछले कप्तान विराट कोहली ने यह पायदान हासिल किया था। उसके बाद बेतुका कुमार ने यह मुकाम हासिल कर लिया है।

सूर्य कुमार यादव है खतरनाक खिलाड़ी

मुंबई शहर के रहाणे वाले सुनील कुमार यादव ने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट डेब्यू 2021 में दिया था। एक ही साल के अंदर उन्होने अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम में जगह पक्की कर ली। ICC T20 रैंकिंग में सूर्य को पहला पायदान दिया गया है। सूर्य कुमार यादव की परफॉर्मेंस की वजह से उनको ‘360°’ वाला बल्लेबाज कहा जाता है। क्रिकेट के मैदान पर किसी भी कोने में सूर्य शॉर्ट्स खेलने में माहिर हैं। उन्होन इसके लिए एक बहुत बड़ा मुकाम अब हसील किया था। 32 साल के सूर्य की रेटिंग 863 पॉइंट्स की है।

सूर्य ने सोशल मीडिया पर जताई अपनी खुशी

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के दौरान, सूर्य टी20 रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुच गए हैं और उसके बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट प्रति ट्वीट को अनहोना करें किया है जिसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने रीट्वीट करते हुए लिखा है की, “आपके प्यार और समर्थन के लिए प्यार इससे और परिश्रम करने की प्रेरणा मिलाती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top