पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान को मारी गयी गोली, घटना से भड़के बाबर आजम और शोएब अख्तर, कही ये बात

इमरान खान

पाकिस्तान में कुछ समय पहले एक बेहद दुखद घटना घटित हुई है। आज़ादी मार्च के काफिले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर चली गोली। इस गोलीबारी में इमरान खान के पैर पर गोली लगी और वह घायल हो गए। तत्काल में इमरान खान को लाहौर के एक चिकित्सालय में भर्ती की गई। जहां उनकी अवस्था ठीक बताई जा रही है।

इमरान खान: बाबर आजम और शोएब अख्तर ने इस घटना को फटकारा

पंजाब प्रांत के वजीराबाद मैं इमरान खान उपस्थित थे। जहां उन पर वार किया गया। इस दौरान एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, और 5 लोग अभी घायल अवस्था में है। इस घटना के पश्चात पाकिस्तान के पूर्व बॉलर शोएब अख्तर ने काफी असंतोष जताई है। और बोला इमरान भाई पर हुए हमले की बात पता लगा।

अभी वह महफूज है, और अल्लाह उन्हें सलामत रखे। और इस घटना पर फटकारते हुए कहा, यह हादसे हमारे देश में बंद होने चाहिए । अब हमारा दिल इतना मजबूत नहीं रहा कि इतनी बड़ी दुखद घटना बर्दाश्त कर सके। अल्लाह हमारे देश की रक्षा करें। किसी अच्छे नतीजे पर पहुंचने के लिए यह अभिनय बंद करना होगा।

T20 वर्ल्ड कप 2022 मैं बाबर आजम जोकि पाकिस्तान टीम का नेतृत्व कर रहे है, इस हमले पर ट्वीट करते हुए लिखा

पाकिस्तान के वज़ीरे ए आला इमरान खान पर हुए इस क्षुद्र वार की निंदा करता हूं। और मैं अल्लाह से प्रार्थना करता हूं कि वह हमारे वजीरे आला को महफूज रखें। और हमारे प्यारे देश पाकिस्तान को सलामत रखे, आम़ीन।

पाकिस्तान के लिए सुनहरा भविष्य

इमरान की विश्व में बेहतरीन ऑलराउंडरो में चयन होता है। और उन्होंने अपने देश पाकिस्तान के लिए 88 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 37.69 की औसत से 3807 रन बनाए हैं, और 182 खिलाड़ियों को आउट करके उनका विकेट लिया है।

1992 में जब कप्तान इमरान कप्तानी कर रहे थे। तो इसी दौरान उन्होंने वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इमरान खान अगस्त 2018 से अप्रैल 2022 तक पाकिस्तान के वज़ीरे ए आला का पद संभाल रहे थे । यह पाकिस्तान के तहरीक ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और अध्यक्ष भारत का भी नेतृत्व कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top