दक्षिण अफ्रीका के जीत से इन टीमों को हुआ भारी नुकसान, अंक तालिका में हुआ बड़ा फेर बदल, सेमीफाइनल में नहीं पहुँच पायेगी ये टीम

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 का 30वां मुकाबला 30 अक्टूबर को रविवार के दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया. जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से करारी शिकस्त दिया. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि सही साबित नहीं हुआ. इस मैच में भारत में 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए.

इस दौरान भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों में 6 चौके तथा 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 68 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके अलावा भारतीय टीम का कोई भी अन्य बल्लेबाज कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. वही इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से उसके तेज गेंदबाज लूंगी एंगिडी ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया.

वहीं 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रहे उनके पहले 3 विकेट केवल 24 रनों पर ही गिर गए जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे एडम मार कर्म तथा डेविड मिलर ने शानदार 76 रनों की साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में शानदार जीत दिलाई.

वहीं दक्षिण अफ्रीका की ओर से एडन मार्क्रम ने 41 गेंदों में 6 चौके तथा 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाकर आउट हो गए पिता डेविड मिलर ने 46 गेंदों में 4 चौके तथा 3 गगनचुंबी छक्के की मदद से 59 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेलकर साउथ अफ्रीका को जीत दिलाया।

t20 वर्ल्ड कप अंक तालिका

दक्षिण अफ्रीका के शानदार जीत के कारण अंक तालिका में शानदार बदलाव देखने को मिला. दक्षिण अफ्रीका ने इस टूर्नामेंट में अभी तक तीन मैच खेले जिसमें से दो जीते और एक ट्राई रहा. जिसकी वजह से उसके 5 अंक है और वह अंक तालिका में पहले स्थान पर स्थित है. वहीं भारत तीन मैचों में दो जीत और एक हार की वजह से उसके 4 अंक हैं. और वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. और नंबर 3 पर 4 अंकों के साथ बांग्लादेश, नंबर 4 पर जिंबाब्वे टीम, नंबर 5 पर पाकिस्तान टीम और नंबर 6 पर नीदरलैंड टीम स्थित है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top