ऑस्ट्रेलिया में छाया मातम तो भारत मना रहा खुशियां, ऑस्ट्रेलिया का मैच विनर प्लेयर हुआ कोरोना पॉजिटिव

टी20 वर्ल्ड कप

पिछले साल की विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम बार कई सारे समय से जुझ रही है। पहले से अपनी चोट के करण टीम के खिलाड़ी जोश इंग्लिश टीम से बाहर हो गए और अब यह खबर आ रही है की टीम का सबसे धाकड़ प्लेयर कोवीड-19 से संक्रमित हो गया है जिसके चलते उसे टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बहार किया जा सकता है। ओशन टीम को अपने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल की, लेकिन अब टीम के सामने एक बुरी खबर सामने आ कर खड़ी हो गई है। टीम का विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड कोविड से संक्रमित हो गया है।

टी20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया का ये महत्वपूर्ण खिलाड़ी जो COVID पॉजिटिव हैं

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर मैथ्यू वेड कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसलिए उन्होने टीम के साथ अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं लिया था। आईसीसी के नियम के हिसाब से मैथ्यू वेड आगे खेल सकते हैं लेकिन, उन पर कुछ प्रतिबंध रहेंगे। प्रतिबंध यह रहेगा की मैथ्यू वेड टीम के साथ सफर नहीं करेंगें बाल्की उनको अलग यात्रा करना होगा। इससे पहले श्रीलंका वाले मैच में एडम ज़म्पा कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट है और अब अपने टीम के साथ मैच खेल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को हो सकती है विकेट कीपिंग में दिक्कत

आईसीसी टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास दो विकेट कीपर बल्लेबाज। पहले जोश इंग्लिश जो की टूर्नामेंट से पहले इंजरी के कारन टीम से बहार हो गए थे। आईसीसी रूल के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया टीम एक और खिलाड़ी चुन सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने चलाकी दिखते हुए, एक विकेटकीपर को न चुनकर आईसीसी ऑल राउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को चुना है।

अब अगर मैथ्यू वटे भी टीम से बाहर हो जाएंगे तो ऑस्ट्रेलियाई टीम समय में पड जाएगी। उस स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने पहले ही कहा था की डेविड वार्नर विकेट कीपिंग कर सकते हैं। इसके अलावा हम लोगो ने ग्लेन मैक्सवेल के अभ्यास सत्र के दौरान विकेटकीपिंग अभ्यास करते हुए देखा था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top