आईपीएल 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स का चौकाने वाला फैसला, 10.75 करोड़ के इस खिलाड़ी समेत इन 3 खिलाड़ियों को करेगी टीम से बाहर

आईपीएल

आईपीएल के अगले सीजन की खबरें अब सामने आने लगी हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार आईपीएल का ऑक्शन दिसंबर में होगा. इसी बीच एक खबर यह भी निकल कर आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स ने अपने एक स्टार ऑलराउंडर को दिखाने के लिए तैयार है. तो चलिए जानते हैं, कौन है वह खिलाड़ी.

शार्दुल ठाकुर को किया जा सकता है रिलीज

शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था. हालांकि, वह आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. शार्दुल ठाकुर सिर्फ 14 मैचों में सिर्फ 120 रन ही बना पाए थे और गेंदबाजी में उन्होंने 10 की इकोनॉमी से मात्र 15 विकेट लिए थे. दिल्ली कैपिटल्स ठाकुर को रिलीज कर के ऑक्शन में कम दाम पर दोबारा खरीद सकती है.

मंदीप और भरत भी हो सकते हैं रिलीज

सभी फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर तक बीसीसीआई को उन खिलाड़ियों की सूची देनी है, जिनको वह रिलीज करना चाहती हैं. रिलीज करने वाले सूची में दो नाम और है. वह है, मनदीप सिंह और विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत. अब चूंकि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत खुद एक विकेटकीपर बल्लेबाज है, तो यह वाजिब सी बात है कि श्रीकर भरत को टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है।

भरत को पिछले साल जब मौका मिला था, तो वह उसे भुना नहीं पाए. और टीम मैनेजमेंट को प्रभावित भी नहीं कर पाए थे. ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह भी रिलीज हो सकते हैं. पिछले बार आईपीएल में मंदीप सिंह ने 3 मैचों में सिर्फ 18 रन ही बनाए थे.

16 दिसंबर को हो सकता है आईपीएल नीलामी

इस साल के आखिर में आईपीएल के अगले संस्करण के लिए नीलामी हो सकती है. अगर जगह की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार का ऑक्शन तुर्की या भारत में बंगलुरु में हो सकता है. अगले साल आईपीएल मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल के पहले सप्ताह में शुरू हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top