भारत में नहीं बल्कि विदेश में होगी IPL 2023 नीलामी, जानिए किस दिन से शुरू होगा इंडियन प्रीमियर लीग

IPL

IPL के अगले सीजन के लिए ऑक्शन का आयोजन इस साल दिसंबर में होने की संभावना है. लेकिन अब तक बीसीसीआई के तरफ से जगह और नीलामी की तारीख का एलान नहीं किया गया है. 16 दिसंबर को ऑक्शन हो सकता है ऐसा रिपोर्ट का कहना है। साथ ही ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस बार नीलामी देश में नहीं बल्कि विदेश में हो सकती है. इसके लिए तुर्की के शहर इस्तांबुल को शॉर्टलिस्ट किया गया है. नीलामी के लिए हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई और नई दिल्ली को भी लिस्ट में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई अधिकारियों ने IPL की दी जरूरी जानकारी

ऑक्शन के स्थान पर फैसला नवंबर के पहले हफ्ते में होने वाली गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया,

“अभी तक कोई आखरी फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन हम तुर्की की राजधानी इस्तांबुल पर विचार कर रहे हैं. कोविड-19 महामारी कि शुरू होने के बाद से हम टीम और उनके अधिकारियों से सामान्य माहौल में नहीं मिल पाए हैं और इस तरह हम ऐसा कर सकते हैं. हालांकि, सभी मेंबर से बात करने के बाद ही आखरी फैसला लिया जाएगा।

आईपीएल की तरफ से फ्रेंचाइजीयों को 15 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची को सौंपने के लिए कहा गया है. यह पिछली बार की तरह कोई बड़ी नीलामी नहीं होगी, बल्कि यह एक मिनी ऑप्शन होगा. आईपीएल के 16 वे संस्करण संस्करण के लिए के लिए मिनी नीलामी, सिर्फ 1 दिन में ही खत्म होने की संभावना है। इस साल के लिए सैलरी पर्स को बढ़ाकर 90 करोड़ से 95 करोड़ किए जाने की भी उम्मीद है. अगर IPL 2023 की बात करें, तो यह मार्च के अंतिम सप्ताह में 22 या 23 तारीख के आसपास से शुरू हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top