भारत से हारने के बाद विश्व कप के बीच ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला, फिंच की जगह इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, भारत की मुश्किल बढ़ी

एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान को बदल दिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज टेस्ट के कप्तान पैटकमिंस अब वनडे कप्तान एरोन फिंच की जगह वनडे के नए कप्तान बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के वनडे के कप्तान ने पिछले महीने वनडे क्रिकेट रिटायरमेंट ले लिए हैं. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के वनडे के कप्तानी का पद खाली होने के कारण ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस को वनडे का भी कप्तान नियुक्त कर दिया।

पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया टीम के टेस्ट तथा वनडे दोनों फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है. वही t20 के कप्तान अभी भी एरोन फिंच ही रहेंगे. तथा उनकी ही कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2022 का टूर्नामेंट खेलेगा।

पैट कमिंस बने कप्तान

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के वनडे टीम की कप्तानी करने वाले पैट कमिंस 27 वें खिलाड़ी बन चुके हैं . वहीं पैट कमिंस आस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी करने वाले पहले गेंदबाज हैं. जिस पर पैट कमेंट ने कहा कि,” उन्होंने एरोन फिंच की कप्तानी मैं खेलने का पूरा लुप्त उठाया था. एरोन फिंच की लीडरशिप में मुझे काफी कुछ सीखने को मिला था. कमिंस के आस्ट्रेलिया कप्तान बनने की घोषणा ऑस्ट्रेलिया ने ,ट्वीट ने ट्वीट के जरिए दी.”

कप्तान एरोन फिंच ने पिछले महीने लिया सन्यास

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम एरोन फिंच ने पिछले ही मां खराब फार्म की वजह से संयास ले लिया था. हालांकि वे अभी t20 के कप्तान हैं. जिसमें वे t20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की और से मेजबानी कर रहे हैं. वहीं कप्तान के लिए मिचेल मार्श, स्मिथ तथा कैरी के नाम भी सामने आए थे. लेकिन एरोन फिंच ने अपने स्थान पर पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के वनडे टीम का कप्तान बनाया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेन ओलिवर ने कहा

“हमारी टीम में सभी प्रारूपो में बेहद गुणवत्ता वाले खिलाड़ी मौजूद हैऔर यह काफी अच्छा है. बोर्ड और चयनकरता सहमत है कि कमिंस 2023 विश्व कप समेत आगे भी एकदिवसीय टीम का नेतृत्व करने के लिए आदर्श विकल्प है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top