इस दिन खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत, चंद दिनों में होगा आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन, सामने आया बड़ा अपडेट

आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विश्व भर में में सबसे ज्यादा देखें जाने वाला क्रिकेट लीग है . इस लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों को दौलत शोहरत और भारत में अलग ही पहचान मिलती है। इसी दौरान 2023 के IPL की मिनी ऑक्शन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसको लेकर फैंस काफी ज्यादा उत्साह दिखाई देख रहे हैं. वही आईपीएल 2022 में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था

इस तारीख को होगा आईपीएल का मिनी ऑक्शन

आईपीएल 2022 में कुल नीलामी 90 करोड़ का था लेकिन इस बार 2023 में IPL की कुल नीलामी 95 करोड़ के आसपास हो सकता है। इस बार छोटी नीलामी होगी.BCCI के चीफ सौरव गांगुली ने 22 सितंबर को राज्य संघों को लिखे पत्र में इसका उल्लेख किया है,’पुरुषों के इस आईपीएल का होम अवे फॉर्मेट होगा’ . जिसमें सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने निर्धारित स्थान पर खेलेगी।

कोरोना के कारण तीन शहर में आयोजित हुआ

आई पी एल 2022 भारत में खेला गया लेकिन कोरोनावायरस महामारी की वजह से यह सिर्फ तीन शहर में खेला गया था. जिसमें फाइनल गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तो वही सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया था लेकिन IPL 2023 में सभी टीमें अपने घरेलू मैदानों पर ही खेलेंगे।

10 टीमों ने लिया भाग

आई पी एल 2022 में 10 टीमों ने भाग लिया था. जिसमें इस बार गुजरात टाइटन में राजस्थान वालों को हराकर खिताब जीता था वही आईपीएल के सबसे सफल कप्तान के बाद की जाए तो रोहित शर्मा पहले स्थान पर आते हैं उन्होंने मुंबई इंडियन ने 5 बार खिताब जीताया है वह चौथे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं उन्होंने 4 बार अपने टीम को यह खिताब जिताया है। वहीँ पिछले साल आयी हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटन्स ने अपने पहले ही आईपीएल में जित दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top