इस वजह से सौरव गांगुली को छोड़ना पड़ रहा है अध्यक्ष पद, इनके बाद यह दिग्गज बनेगा अध्यक्ष और आईपीएल चेयरमैन

सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( बीसीसीआई) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली है। लेकिन इसी महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के बाद उन्हें या अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ेगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( BCCI) के नए अध्यक्ष का बहुत जल्दी चुनाव किया जाएगा । जिसमें सौरव गांगुली की जगह दो नाम चर्चा में है। जिसमें पहला नाम भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा सेक्रेटरी जैसा का है जोकि इस लिस्ट में सबसे ऊपर चल रहे हैं। पिछले कुछ समय में भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से जय शाह कि कई इवेंट मैं कई भागिदारी देखी गई है।

सौरव गांगुली के बाद यह बनेगा नया अध्यक्ष

सौरव गांगुली के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी को बनाया जा सकता है। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के चुनाव के समय इस बात की बहुत चर्चा हो रही है कि बीसीसीआई का नया अध्यक्ष कौन होगा। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि बीसीसीआई के नए अध्यक्ष पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी हो सकते हैं । जो कि वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की जगह आ सकते हैं।

मीडिया के मुताबिक बीसीसीआई अध्यक्ष का चुनाव 18 अक्टूबर को होगा। यह चुनाव अध्यक्ष , उपाध्यक्ष , सचिव के साथ कुल 8 पदों में होने वाले हैं।
जिसकी नाम नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत 11 और 12 अक्टूबर से की जाएगी।

वहीं नामांकन में बदलाव की तारीख 13 व वापसी की तारीख 14 अक्टूबर है। 15 अक्टूबर तक या लिस्ट तैयार हो जाएगी। दावे के अनुसार रोजर बिन्नी, जय शाह, अरुण सिंह धूमल, राजीव शुक्ला और रोहन जेटली तथा और बड़े नाम शामिल हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top