बड़बोली बन रही थी अफ्रीका तो भारत ने सीखाया पाठ, श्रेयस के शतक और इशान के छक्कों के आगे अफ्रीका ढेर- देखें हाईलाइट

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच चल रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच रांची शहर में खेला गया।भारतीय टीम इस मैच को 7 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। आपको बता दें की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मैच में भारतीय टीम को 9 रनो से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस मैच में श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने मैच को महज़ 45.5 ओवर में ही जीत लिया।

भारतीय टीम के लिए ये मैच “करो या मारो” वाला था। अगर यह मैच भी भारतीय टीम पिछले वनडे मैच की तरह हार जाती तो यह सीरीज साउथ अफ्रीका के नाम हो जाती। लेकिन इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजो ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के छक्के छूडा दिए।

शिखर धवन की टीम ने चटाई धूल

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच हुए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ऐडेन मार्कराम ने 89 गेंद मे 79 रनों की शानदार पारी खेली। दूसरी तरफ रीजा हेंड्रिक्स बल्लेबाजी करते हुए 76 गेंदों में 74 रन दक्षिण अफ्रीका को दिए और दक्षिण अफ्रीका की टीम की तरफ से डेविड मिलर ने 34 गेंद प्रति 35 रन बनाए। बाकी सब बल्लेबाज़ कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दीखा पाए और आउट हो गए। जिस्की वजह से साउथ अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में 278-7 रनो का स्कोर खड़ा कर पाई।

दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिया गया 279 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन से केवल 45.5 ओवर में ही पुरा कर लिया। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने कमाल कर दिया, उन्होने 111 गेंदो पर 113 रनों की शताकिया पारी खेली। ईशान किशन ने भी काफ़ी शानदार बल्लेबाजी की उन्होने केवल 84 गेंदों में 93 रनों की आतिशी पारी खेली। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 36 गेंद में 30 रन अपनी टीम के लिए बटोरे।

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य को आसनी से केवल 45.5 ओवर में पुरा कर लिया और इस सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

इस मैच के 3 सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज

1. मोहम्मद सिराज- 10 ओवर में केवल 38 रन देकर दक्षिण अफ्रीका के 3 विकेट उड़ाये।

2. शार्दुल ठाकुर- 5 ओवर में 36 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किए।

3. कुलदीप यादव- 9 ओवर में केवल 49 रन डेकर 1 विकेट हसिल किया।

इस मैच के 3 सर्वश्रेष्ठ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज

1. वेन पार्नेल- 8 अक्टूबर में 44 रन देकर 1 विकेट।

2. इमाद फोर्टुइन- 9 ओवर में केवल 52 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किए।

3. कागिसो रबाडा- 10 ओवर में 59 रन देकर 1 विकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top