क्रिकेट के ऊपर छा रहा चोटिल होने का काल, ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही अभ्यास के दौरान चोटिल हुआ ये भी खिलाड़ी

वर्ल्ड कप

ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत अक्टूबर में 16 तारीख से होने वाली है। यह टूर्नामेंट खेलने के लिए सभी देश की टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुँच गई है। लेकिन इसी बिच एक खिलाड़ी के चोटील होने की खबर सामने आई है। इस समय के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच एक ट्राई सीरीज खेली जा रही है। विश्व कप को देखते हुए या श्रृंखला काफ़ी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। और इस बीच यह खबर मैं है की न्यूजीलैंड का एक स्टार खिलाड़ी घायल हो गया है।

वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

इस दौरान पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच ट्राई सीरीज खेल रही है। इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के एक बल्लेबाज ‘डेरिल मिचेल’ शुक्रवार को ट्रेनिंग करते हुए हुए घायल हो गए हैं। प्लेयर के हाथ में फ्रैक्चर हो गया है जिसके कारण से अब डेरिल मिचेल टी20 वर्ल्ड कप सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और टीम से बहार रहेंगे।

ये ऑल राउंडर स्टार प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गया जिसके बाद एक्स-रे करवाने पर यह पता चला की उनकी छोटी उंगली में फ्रैक्चर हो गया है।

चोट ठीक होने में 2 हफ़्तों का समय लगेगा

न्यूजीलैंड के स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी डेरिल मिचेल के हाथ की छोटी उंगली में छोटे लगने के बाद उनके ठीक होने में कम से कम 2 हफ्ते तक का वक्त लग सकता है, डॉक्टरों द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है। न्यूजीलैंड टीम के फिजियोथेरेपिस्ट कप्पाकल्किस् ने बताया है की डेरिल मिचेल को उनकी इस चोट से ठीक होने में 2 हफ्ते तक का समय लग सकता है।

क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा है डेरिल मिचेल की टी-20 वर्ल्ड कप में उपलब्धि को लेकर अभी फैसला किया जाएगा। न्यूजीलैंड टीम 15 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। इस खिलाड़ी ने 12 टेस्ट मैच खेले है जिसमे उन्होने 941 रन बनाए हैं, 9 एक दिवसीय मैच जिस्में 221 रन और टी20 क्रिकेट में कुल मिलाकर 33 मैच खेले हैं जिस्में 623 रन बना चुके हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपना दुख जाहिर किया और चोट के बाद ये बयान दिया है कि

“या काफ़ी दुख बात है की डेरिल मिचेल घायल हो गया है। वाह हमारे क्रिकेट टीम में महत्वपूर्ण ऑलराउंडर खिलाड़ी था। हाल ही में चल रही सीरीज में उसकी कमी खलेगी। हमारे पहले विश्व कप मैच में अभी दो सप्ताह से ज्यादा का वक्त है, इससे हमें उम्मिद है की तब तक खिलाड़ी ठीक हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top