साउथ अफ्रीका तो जीता लेकिन तबरेज शम्सी ने तोड़ा 51 साल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस बोले- इससे शर्मनाक कुछ नहीं

तबरेज शम्सी

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच हुए पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 9 रन से हरा दिया था। 6 अक्टूबर को लखनऊ में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम 1-0 से बढ़त में है। साउथ अफ्रीका को मैच जीता ने में सबसे अहम योगदान डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन इन का रहा, तो वही साउथ अफ्रीका के स्पिनर बॉलर तबरेज शम्सी के लिए ये मैच बहुत खराब रहा।

टॉस आर्क पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम ने 40 ओवर में 249 रनो का स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिया गया लक्ष्य को पूरा करने में भारतीय टीम नाकाम रही और 240 रन ही बना सा की। मैच की लास्ट ओवर में भारतीय टीम को 30 रनो की जरूरत थी। शुरुआत के 3 गेंद में संजू सैमसन ने 15 रन बनाकर टीम को जीत का विश्वास दिलाया। लेकिन आखिर के तीन गेंद में वह केवल 5 रन बना सके जिस कारन भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

तबरेज शम्सी ने तोड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका एक दिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में भले ही जीत गए हो लेकिन उसके स्पिनर गेंदबाज तबरेज शम्सी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड रजिस्टर हो गया है। वाह वन डे हिस्ट्री के 51 साल में सबसे ज्यादा रन देने वाले लेफ्टी स्पिनर गेंदबाज बन गए हैं।

इस मैच के दौरान तबरेज शम्सी ने अपने 8 ओवर में 89 रन भारतीय टीम को पर लुटा दिए। इसी के साथ वह सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज बन गए हैं। इसके पहले यह रिकॉर्ड कुलदीप यादव के नाम था जो की भारतीय टीम के गेंदबाज है। कुलदीप यादव ने साल 2020 में और 2021 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ अपनी गेंदबाजी के दौर में 84 रन लुटा दिए थे। लेकिन अब इस शर्मनाक रिकॉर्ड को तबरेज शम्सी ने अपने नाम कर लिया है। और इसी के साथ 8 ओवर में सबसे ज्यादा दौड़ा लुटाने के मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं। यह रिकॉर्ड मैं तबरेज़ शम्सी के आगे श्रीलंका के लसिट मलिंगा, आयरलैंड के केबिन ओ’ब्रायन और पाकिस्तान के राणा नावेद उल हसन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top